WhatsApp वेब पर दो नए फीचर आने की ख़बर, जानें इनके बारे में

WhatsApp वेब पर दो नए फीचर आने की ख़बर, जानें इनके बारे में

ख़ास बातें

  • 'पिक्चर इन पिक्चर' मोड जल्द ही व्हाट्सऐप वेब के लिए होगा रिलीज
  • यूज़र अब किसी भी ग्रुप में किसी शख्स को निजी तौर पर मैसेज भेज पाएंगे
  • व्हाट्सऐपबीटाइंफो ने इन दोनों फीचर के बारे में जानकारी सार्वजनिक की
व्हाट्सऐप ऐप पर मौजूद 'पिक्चर इन पिक्चर' मोड अब डेस्कटॉप पर भी आने वाला है। जानकारी मिली है कि यह फीचर व्हाट्सऐप वेब क्लाइंट के लिए जारी किए गए अपडेट का हिस्सा है। इसके अलावा यूज़र अब किसी भी ग्रुप में किसी शख्स को निजी तौर पर मैसेज भेज पाएंगे। इससे पहले व्हाट्सऐप द्वारा 'रिस्ट्रिक्टेड ग्रुप' सेटिंग्स लाया गया था, इसकी मदद से एडमीनिस्ट्रेटर किसी भी सदस्य को मैसेज, फोटो, वीडियो, जिफ, डॉक्यूमेंट या वॉयस मैसेज भेजने पर पाबंदी लगा सकते हैं।

व्हाट्सऐप के नए फीचर की जानकारी देने के लिए मशूहर व्हाट्सऐपबीटाइंफो की रिपोर्ट में कहा गया है कि व्हाट्सऐप वेब क्लाइंट के 0.2.7315 वर्ज़न में दो नए फीचर आए हैं। पहला फीचर है पिक्चर इन पिक्चर मोड। इसकी मदद से यूज़र वीडियो को अलग पॉप अप स्क्रीन में देख पाएंगे। यहां प्ले/ पॉज़, वॉल्यूम और टाइमलाइन स्लाइडर जैसे नियंत्रण मौज़ूद रहते हैं। एक नया आइकन दिया गया है जिसकी मदद से पिक्चर इन पिक्चर वीडियो कंटेंट एक्टिव हो जाएगा। इस दौरान आप मौजूदा स्क्रीन पर किसी से चैट कर सकेंगे, या फिर कोई और काम करना भी संभव होगा। वीडियो से संबंधित यह फीचर ठीक उसी तरह से काम करता है जिस तरह व्हाट्सऐप मोबाइल ऐप पर। इस फीचर को ऐप में सितंबर महीने में उतारा गया था।
 
whatsapp

नए मोड के अलावा व्हाट्सऐप वेब में किसी ग्रुप चैट में निजी तौर पर रिप्लाई करने का विकल्प आ गया है। इसकी मदद से आप ग्रुप के किसी भी शख्स से निजी तौर पर चैट कर पाएंगे। WABetaInfo द्वारा साझा किए गए स्क्रीनशॉट से लगता है कि नए विकल्प को 'Reply' और 'Forward message' के बगल में जगह मिली है। कयास लगाए जा रहे हैं कि प्राइवेट रिप्लाई वाला यह फीचर जल्द ही एंड्रॉयड आईओएस और एंड्रॉयड ऐप का भी हिस्सा बनेगा।

बता दें कि इस फीचर को आप अभी व्हाट्सऐप वेब पर इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे। आम यूज़र के लिए इसे जल्द ही पेश किए जाने की उम्मीद है।
आपकी राय
Moto G6

संबंधित ख़बरें

 
Samsung Galaxy On6
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।