WhatsApp में जल्द कर पाएंगे ग्रुप वीडियो कॉल, आ रहा यह फीचर भी

Share on Facebook Tweet Share Share Reddit आपकी राय
WhatsApp में जल्द कर पाएंगे ग्रुप वीडियो कॉल, आ रहा यह फीचर भी

ख़ास बातें

  • फेसबुक की सालाना कॉन्फ्रेंस में कई बड़े ऐलानों से उठा पर्दा
  • फेसबुक के 'क्लियर हिस्ट्री', 'डेटिंग सर्विस' के बारे में भी दी गई जानकारी
  • WhatsApp पर अब संभव होगी ग्रुप वीडियो कॉलिंग, स्टीकर फीचर भी आया
फेसबुक की सालाना कॉन्फ्रेंस में कई बड़े ऐलान किए गए, जिसमें WhatsApp के नए फीचर के बारे में भी जानकारी दी गई। फेसबुक के 'क्लियर हिस्ट्री', 'डेटिंग सर्विस' के अलावा कंपनी के सीईओ व को-फाउंडर मार्क ज़करबर्ग ने व्हाट्सऐप के नए फीचर से भी पर्दा उठाया। लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप WhatsApp पर अब ग्रुप वीडियो कॉलिंग फीचर दिया जाएगा। मंगलवार को अपने भाषण में ज़करबर्ग ने WhatsApp के इस फीचर का प्रमुखता से ज़िक्र किया। कंपनी ने अलग से ब्लॉग पोस्ट के ज़रिए WhatsApp में बहुप्रतीक्षित 'स्टीकर' फीचर के भी जल्द आने की बात कही।

पोस्ट के हवाले से कहा गया, WhatsApp में वॉयस और वीडियो कॉलिंग फीचर ख़ासा लोकप्रिय हैं। हम यह साझा करते हुए उत्साहित हैं कि जल्द ग्रुप कॉलिंग का फीचर भी इसमें जोड़ा जाएगा। इसके अलावा WhatsApp में स्टीकर भी दिए जाएंगे। बता दें कि WhatsApp थर्ड पार्टी द्वारा तैयार किए गए स्टीकर को व्हाट्सऐप में देगा, जिसे यूज़र चैट के दौरान इस्तेमाल कर पाएंगे। बता दें कि 'हाइक' और फेसबुक मैसेंजर में पहले ही स्टीकर के फीचर दिए जा चुके हैं।

ज़करबर्ग ने इस मौके पर बताया कि WhatsApp का स्टेटस फीचर दुनियाभर में 45 करोड़ से ज्यादा यूज़र द्वारा इस्तेमाल किया जा चुका है। साथ ही WhatsApp बिजनेस ने हाल में सर्विस टारगेटिंग बिजनेस फीचर शुरू किया है, जिसके दुनियाभर में 30 लाख से ज्यादा यूज़र हो गए हैं। कंपनी ने खुलासा किया कि व्हाट्सऐप के ज़रिए 2 अरब से ज्यादा यूज़र हर दिन वीडियो व ऑडियो कॉल करते हैं।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

गैजेट्स 360 स्टाफ मैं भी गैजेट्स 360 के लिए ही काम करता/करती हूं, लेकिन नाम नहीं ... और भी »
पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

 
गैजेट्स 360 स्टाफ को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी