WhatsApp में आएगा कॉन्टेक्ट शेयर करने का नया तरीका: रिपोर्ट

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
WhatsApp में आएगा कॉन्टेक्ट शेयर करने का नया तरीका: रिपोर्ट

ख़ास बातें

  • व्हाट्सऐप में आ सकता है Share Contact Info via QR फीचर
  • iOS पर स्पॉट हुआ कॉन्टेक्ट शेयर करने का नया तरीका
  • WhatsApp में आ सकता है कस्टम स्टीकर क्रिएट करने का विकल्प
Facebook के पॉपुलर इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने इस साल यूजर को कई नए फीचर्स मुहैया कराए। WhatsApp द्वारा दिए नए फीचर्स को यूजर्स ने काफी पसंद भी किया। इमोजी के बाद अब चैटिंग के अंदाज को बदलने के लिए हाल ही में WhatsApp ने अपने प्लेटफॉर्म पर स्टीकर्स फीचर को जारी किया। स्टीकर फीचर के बाद अब कंपनी स्टीकर्स ढूंढने के लिए सर्च फीचर एवं कस्टम स्टीकर क्रिएट करने पर काम कर रही है।

इसके अलावा WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी "शेयर कॉन्टेक्ट इंफो via क्यूआर" फीचर पर काम कर रही है। इस फीचर का इस्तेमाल कर यूजर खुद की जानकारी (कॉन्टेक्ट इन्फॉर्मेशन) क्यूआर (QR) कोड के जरिए आसानी और तेजी से शेयर कर सकेंगे। यह फीचर Instagram पर मौजूद नेमटैग और Snapchat के स्नैपकोड की तरह ही काम करेगा। WABetaInfo ने अपनी साइट पर कई स्क्रीनशॉट को शेयर किया है।
 
8es0u2j

Photo Credit: WABetaInfo


स्क्रीनशॉट देखने से पता चलता है कि व्हाट्सऐप का इस्तेमाल करते हुए यूजर केवल क्यूआर कोड को स्कैन कर किसी नए कॉन्टेक्ट को जोड़ पाएंगे। क्यूआर कोड सही से स्कैन होने के बाद आप बिना ऐप को बंद किए भी आसानी से नए कॉन्टेक्ट की जानकारी को फोन बुक में सेव कर पाएंगे। WABetaInfo ने दावा किया है कि इस फीचर को फिलहाल iOS प्लेटफॉर्म पर स्पॉट किया गया है। Share Contact Info via QR के अलावा कंपनी एंड्रॉयड और आईओएस प्लेटफॉर्म के लिए नए कॉन्टेक्ट फीचर को री-डिजाइन करने पर भी काम कर रही है। रिपोर्ट के मुताबिक, जैसे ही आप देश का चुनाव करेंगे, यह खुद से कंट्री कोड उठा लेगा। फोन नंबर दर्ज करने के साथ ही यह दिखाएगा कि कॉन्टेक्ट व्हाट्सऐप यूजर है या नहीं।
 
dtbiv7e4

Photo Credit: WABetaInfo

स्क्रीनशॉट में आप देख सकते हैं कि नबंर के ठीक नीचे 'Not on WhatsApp' लिखा नजर आ रहा है। व्हाट्सऐप का यह फीचर मौजूदा 'New contact' शॉर्टकट को रिप्लेस करेगा। WABetaInfo के मुताबिक, दोनों ही फीचर अभी एंड्रॉयड और आईओएस प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध नहीं है। कंपनी अभी दोनों ही फीचर पर काम कर रही है, यही वजह है कि इन फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपको कंपनी द्वारा जारी एप्फा या बीटा वर्जन का इंतजार करना होगा।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT