• होम
  • ऐप्स
  • ख़बरें
  • व्हाट्सऐप में चैट के लिए आ सकता पासवर्ड प्रोटेक्शन फ़ीचरः रिपोर्ट

व्हाट्सऐप में चैट के लिए आ सकता पासवर्ड प्रोटेक्शन फ़ीचरः रिपोर्ट

व्हाट्सऐप ने इस साल की शुरुआत में अपने प्लेटफॉर्म को पूरी तरह से इनक्रिप्ट कर दिया था। अब एक नई रिपोर्ट में व्हाट्सऐप में पासवर्ड प्रोटेक्शन फ़ीचर का ज़िक्र किया गया है।

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
व्हाट्सऐप में चैट के लिए आ सकता पासवर्ड प्रोटेक्शन फ़ीचरः रिपोर्ट
व्हाट्सऐप ने इस साल की शुरुआत में अपने प्लेटफॉर्म को पूरी तरह से इनक्रिप्ट कर दिया था। अब एक नई रिपोर्ट में व्हाट्सऐप में पासवर्ड प्रोटेक्शन फ़ीचर का ज़िक्र किया गया है। दावा किया गया है कि आने वाले समय में दुनिया के सबसे लोकप्रिय ऐप में पासवर्ड प्रोटेक्शन फ़ीचर को जोड़ा जा सकता है।

एंड्रॉयड अथॉरिटी ने जानकारी दी है कि व्हाट्सऐप में 6 डिजिट वाले पासवर्ड प्रोटेक्शन फ़ीचर पर काम चल रहा है। इस फ़ीचर के बारे में व्हाट्सऐप ट्रांसलेशन रिक्वेस्ट से पता चला। दरअसल, कंपनी अपने प्रशसकों को यूआई और अन्य टेक्स्ट ट्रांसलेट करने के लिए भेजती है। अगर यह रिपोर्ट सही है तो कंपनी पासवर्ड प्रोटेक्शन को जोड़ने की तैयारी कर रही है।

व्हाट्सऐप ने "इंटर द करेंट सिक्स डिजिट पासवर्ड", "पासकोड्स डॉन्ट मैच. ट्राई अगेन" और "एंटर ए रिकवरी ईमेल एड्रेस" जैसे फ्रेज़ के अनुवाद मंगाए थे। इससे यह इशारा मिलता है कि 6 डिजिट वाला पासकोड भूल जाने पर यूज़र को रिकवरी मेल का विकल्प मिलेगा। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि रिकवरी मेल को सिर्फ एक विकल्प तौर पर दिया जाएगा जो थोड़ा अटपटा लगता है। क्योंकि अगर यूज़र अकाउंट लॉक कर देते हैं तो उन्हें एक ईमेल की ज़रूरत पड़ेगी। इस वक्त यह साफ नहीं है कि व्हाट्सऐप में 6 डिजिट वाला पासवर्ड फ़ीचर वैकल्पिक होगा या अनिवार्य।

गौरतलब है कि पहले भी लीक हुए ट्रांसलेशन रिक्वेस्ट के आधार पर व्हाट्सऐप के कई नए फ़ीचर लॉन्च होने से सार्वजनिक हो चुके हैं। यह ज्यादातर मौकों पर भरोसेमंद रहे हैं। फिलहाल, व्हाट्सऐप की ओर से पासवर्ड फ़ीचर की पुष्टि नहीं की गई है।

हाल ही में व्हाट्सऐप ने एंड्रॉयड और आईओएस प्लेटफॉर्म पर ग्रुप चैट में मेंशन फ़ीचर को एक्टिव किया था। व्हाट्सऐप में भी मेंशन फ़ीचर फेसबुक और ट्विटर की तरह काम करता है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

 
 

ADVERTISEMENT

 
#ट्रेंडिंग टेक न्यूज़
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2019. All rights reserved.