• होम
  • ऐप्स
  • ख़बरें
  • WhatsApp में जल्द जुड़ सकता है 'क्यूआर कोड' फीचर, जानें इसके बारे में

WhatsApp में जल्द जुड़ सकता है 'क्यूआर कोड' फीचर, जानें इसके बारे में

Facebook का इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp अपने एंड्रॉयड ऐप में जल्द एक नए फीचर को देने की तैयारी में है। जानें इसके बारे में।

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
WhatsApp में जल्द जुड़ सकता है 'क्यूआर कोड' फीचर, जानें इसके बारे में

WhatsApp में जल्द जुड़ सकता है 'क्यूआर कोड' फीचर, जानें इसके बारे में

ख़ास बातें
  • WhatsApp ने क्यूआर कोड इंटीग्रेशन को नहीं किया है कंफर्म
  • आने वाले समय में ऐनेबल हो सकता है क्यूआर कोड फीचर
  • व्हाट्सऐप में आ सकता है Share Contact Info via QR फीचर
Facebook का इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp अपने एंड्रॉयड ऐप में जल्द एक नए फीचर को देने की तैयारी में है। WhatsApp एक नए क्यूआर कोड शॉर्टकट फीचर पर काम कर रही है। कुछ समय पूर्व एक रिपोर्ट में कहा गया था कि WhatsApp अपने ऐप में क्यूआर कोड बटन देने को लेकर काम कर रही है। इस फीचर को सबसे पहले पिछले साल नवंबर में रिपोर्ट किया गया था और यह फीचर अभी तक बीटा टेस्टर के लिए भी उपलब्ध नहीं कराया गया है। अन्य ऐप्स जैसे कि LinkedIn और Instagram पहले से क्यूआर कोड आधारित फीचर प्रदान कर रहे हैं।

WhatsApp बीटा ट्रैकर WABetaInfo द्वारा पोस्ट किए गए एक ट्वीट के अनुसार, व्हाट्सऐप बीटा के एंड्रॉयड वर्जन 2.19.189 में QR Code शॉर्टकट दिया गया है। स्क्रीनशॉट में केवल क्यूआर कोड लिखा नज़र आ रहा है, साथ ही इस बात का संकेत मिला है कि WhatsApp यूज़र क्यूआर कोड को स्कैन और शेयर कर सकेंगे।
oqp7gb54

WhatsApp एंड्रॉयड के बीटा वर्जन में मिली "QR Code शॉर्टकट" की झलक
Photo Credit: Twitter/ WABetaInfo

ऐसा कहा जा रहा है कि WhatsApp आने वाले समय में इस फीचर को ऐनेबल कर सकती है, हालांकि यह फीचर अभी व्हाट्सऐप बीटा के लेटेस्ट वर्जन में दिखाई नहीं दिया है। पिछले साल नवंबर में सबसे पहले पता चला था कि कंपनी "शेयर कॉन्टेक्ट इंफो via क्यूआर" फीचर पर काम कर रही है। इस फीचर का इस्तेमाल कर यूजर खुद की जानकारी (कॉन्टेक्ट इन्फॉर्मेशन) क्यूआर (QR) कोड के जरिए आसानी और तेजी से शेयर कर सकेंगे।

मई में कहा गया था कि यह फीचर व्हाट्सऐप एंड्रॉयड के बीटा वर्जन 2.19.151 का हिस्सा है, लेकिन इसे अभी तक यूज़र के लिए जारी नहीं किया गया है। WhatsApp के बीटा वर्जन 2.19.151 में स्टेटस को फेसबुक स्टोर पर लगाने के विकल्प की भी झलक मिली थी।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

 
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2019. All rights reserved.