WhatsApp ग्रुप का इन्फो कौन करे एडिट? तय कर पाएंगे आप

 
WhatsApp ग्रुप का इन्फो कौन करे एडिट? तय कर पाएंगे आप

WhatsApp के ग्रुप में आया नया फीचर

WhatsApp ने ग्रुप को लेकर नया फीचर शुरू किया है, जिसके तहत बेवजह ग्रुप का इन्फो बदलने वालों पर लगाम लगेगी। इस फीचर के ज़रिए उन मेंबर को चुना जाना संभव होगा, जिनके पास ग्रुप इन्फो को एडिट करने का अधिकार रहे। नया व्हाट्सऐप फीचर फिलहाल एंड्रॉयड बीटा यूज़र के लिए है। लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक जल्द ही यह रेग्युलर एंड्रॉयड, आईफोन व विंडोज़ यूज़र के लिए उपलब्ध हो जाएगा। कुल मिलाकर व्हाट्सऐप का यह नया फीचर ग्रुप को मैनेज करने में एडमिन को और ज्यादा अधिकार दे देगा। पहले भी कंपनी ने एडमिन को ज्यादा अधिकार देने वाले फीचर जारी किए थे।

डब्ल्यूएबीटाइन्फो के मुताबिक, एक लोकप्रिय फैन साइट ने इसे 2.18.132 वर्ज़न पर टेस्ट किया। यहां 'रिस्ट्रिक्टेड ग्रुप फीचर' की सुविधा नज़र आई। यानी ग्रुप इन्फो - ग्रुप सेटिंग - एडिट ग्रुप इन्फो में अब आप मजबूरी में हर किसी को एडिट करने की छूट नहीं दे पाएंगे। यहां आप All participants व Only admins का चुनाव कर पाएंगे।

ध्यान रहे, ग्रुप डिस्क्रिप्शन फीचर फरवरी में जारी हुआ था। यह अब आईफोन पर भी उपलब्ध है। हालांकि, आईफोन और विंडोज़ फोन पर रिस्ट्रिक्शन का विकल्प नहीं है। जैसा कि हमने बताया, यह फीचर धीरे-धीरे इन प्लेटफॉर्म पर दस्तक देगा। रिपोर्ट में ज़िक्र है कि जल्द से जल्द व्हाट्सऐप के सभी यूज़र को इस फीचर का लाभ मिलना शुरू हो जाएगा।
आपकी राय
Best AC deals

संबंधित ख़बरें

 
RealMe 1
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।