WhatsApp पर ग्रुप चैट में प्राइवेट रिप्लाई वाला फीचर जल्दः रिपोर्ट

 
WhatsApp पर ग्रुप चैट में प्राइवेट रिप्लाई वाला फीचर जल्दः रिपोर्ट
व्हाट्सऐप ने हाल ही में विंडोज़ फोन के लिए एक बीटा अपडेट में गलती से रिप्लाई प्राइवेटली फ़ीचर जारी कर दिया। इस फ़ीचर के जरिए, यूज़र किसी ग्रुप में किसी एक सदस्य को निज़ी तौर पर मैसेज भेज पाएंगे और अन्य सदस्यों को इसका पता भी नहीं चलेगी। व्हाट्सऐप के इस बहु-प्रतीक्षित फ़ीचर पर अभी काम चल रहा है और इसे अन्य फ़ीचर के साथ रोलआउट किया जा सकतता है। व्हाट्सऐप के बीटा वर्ज़न पर प्राइवेट रिप्लाई फ़ीचर देखा गया और थोड़ी देर बाद ही फ़ीचर को हटा लिया गया। इस फ़ीचर को बसे पहले  @WABetaInfo ने देखा। इससे पुष्टि हो गई कि डेवलेपर ने गलती से फ़ीचर को इनेबल कर दिया था।

WABetaInfo ने ट्वीट किया, ''विंडोज़ फोन 2.17.344 नए वर्ज़न में प्राइवेट रिप्लाई फ़ीचर डिसेबल कर दिया गया है। शायद व्हाट्सऐप ने गलती से 2.17.342 में इसे इनेबल कर दिया था।'' इस फ़ीचर को दोबारा वर्ज़न 2.17.348 बीटा अपडेट में जारी किया गया।
 
whatsapp

WABetaInfo ने कहा कि प्राइवेट रिप्लाई फ़ीचर सिर्फ ग्रुप चैट में ही उपलब्ध होगा। और जब यूज़र किसी मैसेज को देर तक प्रेस और होल्ड करेंगे तो एक छोटे मेन्यू में पॉप-अप की तरह दिखेगा। इसके बाद यूज़र मैसेज को कोट कर सामने वाले यूज़र को जवाब दे पाएंगे और यह एक निज़ी चैट होगी। इससे पहले जब इस फ़ीचर को देखा गया था, तब कई दिक्कतें सामने आईं थी। WABetaInfo ने बताया कि यह मैसेज ग्रुप चैट में दिखने की जगह निज़ी चैट में दिखेगा।

विंडोज़ फोन वर्ज़न 2.17.336 और 2.17.342 के बीटा अपडेट के अन्य फ़ीचर की बात करें तो इनमें कॉल के लिए नया यूआई डिज़ाइन भी आ गया है जो एंड्रॉयड इंटरफेस की तरह है। जो डिफॉल्ट तौर पर डिसेबल है। इसके अलावा वीडियो कॉल पर फटाफट स्विच करना, और बिना बातचीत को रोके किसी वॉयस कॉल से वीडियो कॉल पर स्विच करने जैसे विकल्प भी आ गए हैं। इसके अलावा, एडवांस्ड ग्रुप सेटिंग को भी देखा गया है।

इससे पहले इसी महीने, WABetaInfo ने उन फ़ीचर की जानकारी लीक की थी जिन्हें व्हाट्सऐप वेब और डेस्कटॉप के लिए विकसित कर रहा है। इनमें टैप टू अनब्लॉक और एक पिक्चर-इन-पिक्चर (पीआईपी) मोड शामिल हैं।

संबंधित ख़बरें

 
Miko
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।