WhatsApp को हर महीने इस्तेमाल करने वालों की सख्या 1.5 अरब

 
WhatsApp को हर महीने इस्तेमाल करने वालों की सख्या 1.5 अरब
व्हाट्सऐप के अब दुनियाभर में 1.5 अरब मंथली एक्टिव यूज़र हो गए हैं। गुरुवार को फेसबुक के सीईओ मार्क ज़ुकरबर्ग ने ऐलान किया कि इंस्टेंट मैसेजिंग सर्विस व्हाट्सऐप पर हर रोज़ करीब 60 अरब मैसेज हर रोज़ भेजे जा रहे हैं।

चौथी तिमाही के परिणाम की घोषणा के बाद ज़ुकरबर्ग ने कहा कि फेसबुक के स्वामित्व वाली इंस्टाग्राम  स्टोरी शेयरिंग फ़ीचर के मामले में सबसे ज़्यादा लोकप्रिय है। जबकि इसके बाद दूसरे नंबर पर मैसेजिंग सर्विस व्हाट्सऐप है।

टेकक्रंच की रिपोर्ट के अनुसार, इंस्टाग्राम "Stories" और व्हाट्सऐप "Stories" फ़ीचर को प्रतिदिन इस्तेमाल करने वाले लोगों की संख्या अब 30 करोड़ है। जबकि स्नैपचैट को करीब 17.8 करोड़ लोग ही इस्तेमाल कर रहे हैं।

19 फरवरी, 2014 को फेसबुक ने व्हाट्सऐप का अधिग्रहण 19 बिलियन डॉलर (करीब 1.21 लाख करोड़) में किया था। फेसबुक द्वारा किया गया यह अब तक का सबसे बड़ा सौदा था। व्हाट्सऐप को भारत में हर महीने तकरीबन 20 करोड़ से ज़्यादा लोग इस्तेमाल करते हैं।

याद दिला दें कि व्हाट्सऐप ने ग्राहकों और कारोबारियों के बीच बेहतर संवाद के लिए पिछले महीने देश में "WhatsApp Business" ऐप रोलआउट किया। यह ऐप छोटे कारोबारियों के लिए है और प्ले स्टोर पर डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध है।

भारत में करीब 84 प्रतिशत छोटे कारोबारियों का मानना है कि ग्राहकों से बातचीत के लिए व्हाट्सऐप मददगार है। और करीब 80 प्रतिशत कारोबारियों का मानना है कि व्हाट्सऐप की मदद से उनके बिज़नेस को बढ़ावा मिलने में मदद मिली है।
आपकी राय
Best AC deals

संबंधित ख़बरें

 
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।