WhatsApp आईओएस बीटा ऐप पर चल रही है मीडिया एडिट फीचर की टेस्टिंग

Facebook के इस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने iPhone यूज़र के लिए एक नया बीटा अपडेट जारी किया है।

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
WhatsApp आईओएस बीटा ऐप पर चल रही है मीडिया एडिट फीचर की टेस्टिंग

WhatsApp आईओएस बीटा ऐप पर चल रही है मीडिया एडिट फीचर की टेस्टिंग

ख़ास बातें
  • WhatsApp के नए आईओएस बीटा में चल रही क्विक मीडिया एडिट फीचर की टेस्टिंग
  • व्हाट्ससऐप कर रही है मल्टी-प्लेटफॉर्म सिस्टम पर काम
  • iPhone यूज़र के लिए एक नया बीटा अपडेट
Facebook के इस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने iPhone यूज़र के लिए एक नया बीटा अपडेट जारी किया है। आईफोन यूज़र के लिए जारी हुए नए अपडेट के साथ कई बदलाव किए गए हैं। 3डी टच का इस्तेमाल कर प्रोफाइल पिक्चर को सेव नहीं किया जा सकेगा। चैट्स में डाउनोलड समस्या के नोटिफिकेशन पिन अलर्ट के रूप में दिखेंगे और टेस्टिंग के लिए क्विक मीडिया एडिट फीचर को ऐनेबल किया गया है। अब जैसे कि इस फीचर को ऐनेबल कर दिया गया है जो इसे स्टेबल वर्जन के लिए भी जल्द जारी किया जा सकता है। WABetaInfo की रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी मल्टी-प्लेटफॉर्म सिस्टम पर काम कर रही है जिससे बिजनेस यूज़र एक ही समय पर दो डिवाइस में अपने एक अकाउंट को चला सकेंगे।

अगर बदलाव की बात करें तो WABetaInfo की रिपोर्ट में कहा गया है कि व्हाट्सऐप ने 3टी टच शार्टकट को हटा दिया है, इसका मतलब इस शार्टकट का इस्तेमाल कर अब प्रोफाइल पिक्चर को सेव नहीं किया जा सकेगा। इसके अलावा व्हाट्सऐप डाउलोड समस्या के पिन अलर्ट की भी टेस्टिंग कर रही है। यह अलर्ट चैट के टॉप पर शो होगा जो आपको ऐप को अपडेट करने का सुझाव देगा।
 
4hen1o98

WhatsApp लेटेस्ट आईओएस बीटा में कर रही पिन चैट की टेस्टिंग
Photo Credit: WABetaInfo

WhatsApp क्विक मीडिया एडिट फीचर

iOS और Android दोनों ही प्लेटफॉर्म के लिए क्विक मीडिया एडिट फीचर की टेस्टिंग की जा रही है। व्हाट्सऐप के लेटेस्ट आईओएस बीटा के लिए इस फीचर को ऐनेबल कर दिया गया है। क्विक एडिट मीडिया शॉर्टकट आपके द्वारा इंडिविजुअल चैट या फिर ग्रुप में भेजे गए या प्राप्त किए गए मीडिया फाइल को एडिट करने की सुविधा प्रदान करेगा।
 

WhatsApp मल्टी-प्लेटफॉर्म सिस्टम

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि व्हाट्सऐप मल्टी-प्लेटफॉर्म सिस्टम पर भी काम कर रही है जिसकी मदद से यूज़र एक ही समय पर दो डिवाइस में भी एक ही अकाउंट को चला सकेंगे। इसका मतलब स्टेबल अपडेट आने के बाद यूज़र आईफोन के अलावा आईपैड में भी एक साथ अपने एक व्हाट्सऐप अकाउंट को दोनों ही डिवाइस में चला पाएंगे। UWP ऐप की मदद से फोन में इंटरनेट कनेक्शन ना होने पर भी यूज़र कंप्यूटर पर व्हाट्सऐप को चला पाएंगे।
mrq1khrs

WhatsApp ने टेस्टर के लिए उपलब्ध कराया क्विक मीडिया एडिट ऑप्शन
Photo Credit: WABetaInfo



फिलहाल नए सिस्टम पर काम चल रहा है और अभी इस बात की जानकारी नहीं है कि इसके स्टेबल अपडेट को कब तक जारी किया जाएगा। कहा जा रहा है कि नए सिस्टम के साथ व्हाट्सऐप अपने एंड-टू-एंड एनक्रिप्शन को भी इंप्रूव करेगी।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

तसनीम अकोलावाला टेक से दूर तसनीम को दिल को छू लेने वाली कहानियां पढ़ने का शौक है। ... और भी »
पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

 
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2019. All rights reserved.
तसनीम अकोलावाला को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी