• होम
  • ऐप्स
  • ख़बरें
  • WhatsApp में दिखी 'इग्नोर आर्काइव चैट्स ' की झलक, 'आर्काइव चैट्स' की जगह में भी हुआ बदलाव

WhatsApp में दिखी 'इग्नोर आर्काइव चैट्स ' की झलक, 'आर्काइव चैट्स' की जगह में भी हुआ बदलाव

Facebook के इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp में 'इग्नोर आर्काइव चैट्स ' की झलक देखने को मिली है। जानें इसके बारे में।

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
WhatsApp में दिखी 'इग्नोर आर्काइव चैट्स ' की झलक, 'आर्काइव चैट्स' की जगह में भी हुआ बदलाव

WhatsApp में दिखी 'इग्नोर आर्काइव चैट्स ' की झलक, 'आर्काइव चैट्स' की जगह में भी हुआ बदलाव

ख़ास बातें
  • नया व्हाट्सऐप बीटा अपडेट हुआ उपलब्ध
  • वेकेशन मोड से अलग कैसे है इग्नोर आर्काइव चैट्स, जानें
  • सेटिंग्स में दिखा ‘Ignore archived chats’ फीचर
Facebook के इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp को पिछले साल अक्टूबर में एक नए वेकेशन मोड ('Vacation Mode') की टेस्टिंग करते हुए स्पॉट किया गया था। यह फीचर व्हाट्सऐप (WhatsApp) यूज़र को चैट आर्काइव करते वक्त ज्यादा कंट्रोल देगा। वेकेशन मोड के जारी होने से पहले एक बार फिर यह फीचर टेस्टिंग के दौरान लेटेस्ट एंड्रॉयड बीटा बिल्ड में 'Ignore archived chats' नाम के अंतर्गत देखा गया है।

इसके अलावा व्हाट्सऐप (WhatsApp) एंड्रॉयड के बीटा अपडेट वर्जन 2.19.101 में डेडिकेटेड आर्काइव चैट्स (Archived chats) टूल की जगह में भी बदलाव किया गया है। अब यह टूल ऐप के होमपेज़ के मेन मेन्यू में दिखाई दे रहा है। यह फीचर फिलहाल उन सभी यूजर्स के लिए लाइव है जो व्हाट्सऐप (WhatsApp) एंड्रॉयड के लेटेस्ट बीटा अपडेट पर हैं।

नए बीटा अपडेट में कोई प्रमुख बदलाव या नए फीचर को नहीं देखा गया है। बीटा अपडेट में गौर करने वाला बदलाव केवल यही है कि आर्काइव चैट्स टूल को होमपेज़ पर दाहिनी तरफ दिख रहे तीन-डॉट आइकन पर जाकर एक्सेस किया जा सकेगा। WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सऐप (WhatsApp) वेकेशन मोड की टेस्टिंग नए 'इग्नोर आर्काइव चैट्स' के नाम के अंतर्गत कर रही है। यह फीचर नए मैसेज़ आने के बाद भी आर्काइव चैट को ऑटोमेटिकली अनआर्काइव होने से बचाएगा।
 
vr3ljsn8

Photo Credit: WABetaInfo

बता दें कि इस फीचर को सेटिंग्स (Settings) > नोटिफिकेशन (Notifications) > इग्नोर आर्काइव चैट्स (Ignore archived chats) में जाकर एक्टिवेट कर सकते हैं। यह फीचर अभी डेवलपमेंट फेज़ में है तो जिन यूज़र्स ने भी लेटेस्ट बीटा अपडेट को डाउनलोड किया है उन्हें यह फीचर दिखाई नहीं देगा।

गौर करने वाली बात यह है कि पिछले साल अक्टूबर में टेस्ट हो रहे वेकेशन मोड से थोड़ा अलग है 'इग्नोर आर्काइव चैट्स' फीचर। वेकेशन मोड आर्काइव चैट को अनआर्काइव होने से केवल तब बचाता है जब यह म्यूट हो। वहीं, 'इग्नोर आर्काइव चैट्स' म्यूट और नॉन-म्यूट दोनों चैट्स को अनआर्काइव होने से बचाता है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

 
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2019. All rights reserved.