व्हाट्सऐप पर आएगा ऐसा फीचर जो दिलाएगा गुड मॉर्निंग जैसे मैसेज से छुटकारा!

 
व्हाट्सऐप पर आएगा ऐसा फीचर जो दिलाएगा गुड मॉर्निंग जैसे मैसेज से छुटकारा!

ख़ास बातें

  • व्हाट्सऐप पर जल्द 'गुड मॉर्निंग' जैसे फोरवार्डिड संदेश से मिलेगा छुटकारा
  • व्हाट्सऐप एक ऐसे ही फीचर का टेस्ट करते देखा गया
  • फोरवार्ड किए हुए मैसेज के ऊपर 'फोर्वार्डिड' लिखकर आएगा
अब व्हाट्सऐप पर जल्द 'गुड मॉर्निंग' जैसे फोरवार्डिड और स्पैम मैसेज से छुटकारा मिल सकता है। व्हाट्सऐप एक ऐसे फीचर का टेस्ट करते देखा गया है, जिसमें आपको फोरवार्ड किए हुए मैसेज के ऊपर 'फोर्वार्डिड' लिखकर आएगा। यानी, अगर आप हर दिन गुड मॉर्निंग, गुड नाइट जैसे फोरवार्ड किए जाने वाले मैसेज पसंद नहीं करते, तो आपको राहत मिल सकती है। यह फीचर डब्ल्यूएबीटाइनफो की नज़र में आया है, जो व्हाट्सऐप का अपडेट ट्रैकर है। दावा किया गया है कि यह फीचर व्हाट्सऐप बीटा में एंड्रॉयड वी2.18.67 वर्ज़न के लिए है।

इसके साथ ही आपको बता दें स्टीकर फीचर अब एंड्रॉयड के लिए व्हाट्सऐप बीटा पर जारी कर दिया गया है। यह पहले विंडोज़ फोन के लिए आया था। ये दोनों फीचर बाइ डिफॉल्ट डिसेबल रखे गए हैं। वेबसाइट के मुताबिक, व्हाट्सऐप पर अगर यूज़र को किसी का फोरवार्डिड मैसेज मिलता है, तो अब उसे इस बात की जानाकरी दी जाएगी।
 
whatsapp

बता दें कि व्हाट्सऐप ने हाल में एंड्रॉयड और विंडोज़ फोन के लिए बीटा वर्ज़न में ग्रुप डिस्क्रिप्शन फीचर दिया था। यह फीचर किसी कोड के ज़रिए इनेबल करने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी, यह यूज़र को अपने आप दिखेगा। इससे ग्रुप का कोई भी सदस्य, डिस्क्रिप्शन को संपादित कर पाएगा। हालांकि, बाद में इसे ऐडमिन तक सीमित किया जा सकता है।

इस डिस्क्रिप्शन की शब्द सीमा 500 है। इसे पब्लिक ग्रुप को और दिलचस्प और सहज बनाने के लिए जोड़ा गया है। बता दें कि साल 2016 में व्हाट्सऐप ने इसमें चैट इनवाइट फीचर भी जोड़ा था। इसी महीने की शुरुआत में डब्ल्यूएबीटाइन्फो ने एंड्रॉयड बीटा में टीओएस भी देखा था। इसके ज़रिए व्हाट्सऐप का डेटा फेसबुक पर शेयर किया जा सकता है।
आपकी राय
Best Camera Phones

संबंधित ख़बरें

 
OnePlus 6
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।