व्हाट्सऐप पर चैट करना होगा मज़ेदार, विंडोज फोन बीटा ऐप पर दिखे नए स्टीकर

Share on Facebook Tweet Share Share Reddit आपकी राय
व्हाट्सऐप पर चैट करना होगा मज़ेदार, विंडोज फोन बीटा ऐप पर दिखे नए स्टीकर

ख़ास बातें

  • विंडोज़ फोन के लिए नया व्हाट्सऐप बीटा अपडेट देखा गया
  • अपडेट में यूज़र नए स्टीकर, आइकन देखने को मिल सकते हैं
  • विंडोज़ फोन यूज़र को मिलेगी लाइव लोकेशन साझा करने की सुविधा
सीमित विंडोज़ फोन यूज़र का ध्यान रखते हुए व्हाट्सऐप ने कुछ फीचर में बढ़ोत्तरी की है। विंडोज़ फोन के लिए नया व्हाट्सऐप बीटा अपडेट, 2.18.24. वर्ज़न के साथ देखा गया है। इस अपडेट में यूज़र को नए स्टीकर आइकन देखने को मिल सकते हैं। यह फीचर एंड्रॉयड और आईफोन के लिए उपलब्ध व्हाट्सऐप से हटकर होगा। यह नया अपडेट विंडोज़ फोन यूज़र को लाइव लोकेशन साझा करने की सुविधा भी देगा, जो अब तक आईफोन व एंड्रॉयड यूज़र के लिए उपलब्ध थी। नया फीचर यूज़र तक कुछ सप्ताह में स्टेबल बिल्ड के साथ जारी कर दिया जाएगा।
 
whatsapp


विंडोज़ फोन के लिए नए बीटा अपडेट को सबसे पहले WABetaInfo के हवाले से देखा गया है। लाइव लोकेशन फीचर की बात करें तो एंड्रॉयड और आईओएस में पिछले साल अक्टूबर में यह फीचर दिया गया था। फीचर के ज़रिए लोग अपनी संपर्क सूची में शामिल लोगों के साथ लाइव लोकेशन साझा कर सकते हैं। नया वर्ज़न विंडोज़ फोन के लिए आधुनिक स्टीकर फीचर भी लेकर आ रहा है, जिससे समूह व व्यक्तिगत वार्ता के दौरान इन स्टीकर का इस्तेमाल संभव होगा। साथ ही नोटिफिकेशन और स्टीकर की जुगलबंदी भी यूज़र को इसमें देखने को मिलेगी। इस फीचर का लाभ विंडोज़ फोन यूज़र नया बीटा वर्ज़न डाउनलोड कर उठा सकते हैं। ध्यान रहे, नए बीटा वर्ज़न में बग हो सकते हैं। इससे बचने  के लिए आप स्टेबल वर्ज़न जारी होने तक का इंतज़ार कर सकते हैं। विंडोज़ फोन के बाद अब एंड्रॉयड और आईओएस यूज़र को भी नए स्टीकर का इंतज़ार रहेगा।
 
whatsapp
 

हर महीने WhatsApp को इस्तेमाल करने वालों की सख्या

फरवरी में जारी हुए आंकड़ों के मुताबिक फेसबुक के अधिकार वाले व्हाट्सऐप के अब दुनियाभर में 1.5 अरब मासिक एक्टिव यूज़र हो हैं। इंस्टेंट मैसेजिंग सर्विस व्हाट्सऐप पर हर रोज़ करीब 60 अरब मैसेज हर रोज़ भेजे जा रहे हैं। ध्यान रहे, 19 फरवरी, 2014 को फेसबुक ने व्हाट्सऐप का अधिग्रहण 19 बिलियन डॉलर (करीब 1.21 लाख करोड़) में किया था। फेसबुक द्वारा किया गया यह अब तक का सबसे बड़ा सौदा था। व्हाट्सऐप को भारत में हर महीने तकरीबन 20 करोड़ से ज़्यादा लोग इस्तेमाल करते हैं।
 

भेज सकते हैं पैसे भी

हाल में व्हाट्सऐप के साथ यूपीआई फीचर भी जोड़ा गया है। अब यूज़र, व्हाट्सऐप के ज़रिए पैसों का लेन-देन भी कर सकते हैं।  'व्हाट्सऐप पेमेंट' सेवा यूपीआई के अलावा एसबीआई, आईसीआईसीआई, एचडीएफसी और ऐक्सिस बैंक समेत लगभग 70 बैंकों को सपोर्ट करती है। (पढ़ें - कैसे भेजें व्हाट्सऐप से पैसे)
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

 
 

ADVERTISEMENT