WhatsApp एंड्रॉयड यूज़र जल्द ही खुश और दुखी होने पर भेज पाएंगे स्टीकर्स

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
WhatsApp एंड्रॉयड यूज़र जल्द ही खुश और दुखी होने पर भेज पाएंगे स्टीकर्स

ख़ास बातें

  • WhatsApp एंड्रॉयड ऐप के बीटा वर्ज़न 2.18.189 पर नए फीचर की झलक
  • डेवलपमेंट के कारण यह फीचर डिफॉल्ट में डिसेबल है
  • इन स्टीकर्स पैक को सिर्फ एक बार डाउनलोड करने की ज़रूरत है
Facebook ने एफ8 में ऐलान किया था कि WhatsApp यूज़र को ग्रुप कॉलिंग के अलावा स्टीकर्स भेजने की सुविधा मिलेगी। अब, WhatsApp एंड्रॉयड ऐप के बीटा वर्ज़न 2.18.189 पर नए स्टीकर्स रिएक्शन फीचर की झलक मिली है। फिलहाल, स्टीकर संबंधित इस फीचर की टेस्टिंग चल रही है और यह डिफॉल्ट में डिसेबल है।

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, WhatsApp के एंड्रॉयड ऐप के 2.18.120 वर्ज़न पर यह टेस्टिंग शुरू हुई है। डेवलपमेंट के कारण यह फीचर डिफॉल्ट में डिसेबल है। रिपोर्ट में कहा गया है कि इसे अगले रिलीज में इनेबल किया जाएगा। यह जब भी आए, स्टीकर बटन को जिफ बटन के बगल में जगह मिलेगी। यहीं से यूज़र को भविष्य में स्टीकर्स भेजने की सुविधा मिलेगी। ये स्टीकर्स पैक में आएंगे, जैसा कि हमें मैसेंजर में देखने को मिला है। इसे डाउनलोड करने के लिए डेटा की ज़रूरत होगी। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इन स्टीकर्स पैक को सिर्फ एक बार डाउनलोड करने की ज़रूरत है। इन्हें रिएक्शन के आधार पर चार कैटेगरी में बांटा जाएगा- LOL (खुशी से संबंधित), प्यार, दुखी और अद्भुत! बीटा वर्ज़न पर नज़र रखने वाली इस वेबसाइट का कहना है कि इन हाव-भाव को व्हाट्सऐप के 2.18.189 वर्ज़न का हिस्सा बनाया गया है।

फिर से बता दें, अभी स्टीकर्स बटन को नहीं देखा जा सकता। बीटा ऐप में भी यह फीचर डिफॉल्ट में एक्टिव नहीं है। लेकिन इस फीचर को जल्द ही लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। जैसा कि हमने बताया, फेसबुक के सीईओ मार्क ज़करबर्ग ने एफ8 में ऐलान किया था कि व्हाट्सऐप पर यूज़र जल्द ही ग्रुप वीडियो कॉलिंग का मज़ा ले पाएंगे। यह फीचर लेटेस्ट एंड्रॉयड बीटा अपडेट के बाद उपलब्ध करा दिया गया है। यह फीचर लेटेस्ट वर्ज़न v2.18.189 या v2.18.192 में एक्सेस किया जा सकता है। इसके अलावा कहा गया है कि विंडोज़ फोन में भी ग्रुप वॉयस व वीडियो कॉल फीचर ने दस्तक दे दी है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

तसनीम अकोलावाला टेक से दूर तसनीम को दिल को छू लेने वाली कहानियां पढ़ने का शौक है। ... और भी »
पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

 
तसनीम अकोलावाला को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी