WhatsApp पर 'गुड मॉर्निंग' जैसे मैसेज को किया फॉरवर्ड, तो...

Share on Facebook Tweet Share Share Reddit आपकी राय
WhatsApp पर 'गुड मॉर्निंग' जैसे मैसेज को किया फॉरवर्ड, तो...

WhatsApp

WhatsApp के एंड्रॉयड यूज़र को नया बीटा वर्ज़न 2.18.179 जारी कर दिया गया है। इसमें मैसेज की लेबलिंग यानी, अगर मैसेज को फोरवार्ड किया गया है, तो मैसेज पाने वाले की चैट विंडो पर यह स्पष्ट लिखकर आएगा। हर फोरवार्डिड मैसेज में यह रिसीवर के पास लिखकर जाएगा। जिससे 'गुड मॉर्निंग' या अन्य गैर-ज़रूरी सूचना जैसे मैसेज को देखकर ही पहचाना जा सकेगा। बता दें कि यह लेबल रिसीवर के साथ-साथ सेंडर को भी दिखेगा।

WhatsApp में यह नया बदलाव मीडिया विज़िबिलिटी फीचर दिए जाने के ठीक बाद आया है। जिस फीचर की मदद से एंड्रॉयड यूज़र अपने कॉन्टेंट को गैलरी में आने से रोक सकते हैं। यह फीचर नए कॉन्टैक्ट शॉर्ट के साथ आया है, जिसका लाभ जल्द ही सभी WhatsApp यूज़र को मिलना शुरू हो जाएगा।
 
whatsapp

नया फॉरवार्डिड फीचर इस्तेमाल करने के लिए आपको किसी ऐसे मैसेज को कॉन्टेक्ट में भेजना होगा, जो आपके पास कहीं से आया हो। जैसे ही आप यह मैसेज भेजते हैं, तो संदेश के ऊपर 'फोरवार्डिड' लिखकर आ जाएगा। ध्यान रहे, यह लेबल खुद से हटाया जाना संभव नहीं होगा। फोरवार्डिड लेबल शुरुआती तौर पर बीटा टेस्टिंग पर है। आप इसे व्हाट्सऐप के बीटा वर्ज़न या एपीके फाइल के ज़रिए अनुभव कर सकते हैं।

इससे पहले खबर आई थी कि व्हाट्सऐप पर 'Predicted Upload' फीचर को लाया जा रहा है। इस फीचर को व्हाट्सऐप एंड्रॉयड और आईफोन ऐप के लिए रिलीज किया गया है। व्हाट्सऐपबीटाइंफो की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस फीचर को व्हाटसऐप आईओएस ऐप के 2.18.61 स्टेबल वर्ज़न और व्हाट्सऐप एंड्रॉयड ऐप के स्टेबल वर्ज़न 2.18.156 के लिए सीमित तौर पर रिलीज किया जा रहा है। हालांकि, गैजेट्स 360 की टीम इस फीचर को टेस्ट करने में सफल नहीं रही थी। हमने रोलआउट को लेकर कंपनी से संपर्क किया है। जानकारी मिलते ही इस आर्टिकल को अपडेट किया जाएगा।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT