WhatsApp में आया नया फीचर, ग्रुप चैट और वीडियो कॉल करने वालों को आएगा पसंद

 
WhatsApp में आया नया फीचर, ग्रुप चैट और वीडियो कॉल करने वालों को आएगा पसंद

व्हाट्सऐप - (फाइल)

ख़ास बातें

  • एंड्रॉयड यूज़र को व्हाट्सऐप में अब 'कुछ नया' अनुभव
  • अब यूज़र व्हाट्सऐप ग्रुप में जाकर डिस्क्रिप्सन जोड़ पाएंगे
  • एक बटन टैप कर वॉयस कॉल को सीधे वीडियो कॉल में स्विच किया जा सकेगा
एंड्रॉयड यूज़र को व्हाट्सऐप में अब 'कुछ नया' अनुभव मिलेगा। खास तौर से जो वीडियो कॉल और ग्रुप चैट फीचर इस्तेमाल करते हैं, उनके लिए कंपनी नया फीचर लेकर आई है। अब यूज़र WhatsApp ग्रुप में जाकर डिस्क्रिप्सन जोड़ पाएंगे, साथियों को खोज पाएंगे और वीडियो कॉल में स्विच कर पाएंगे। यह फीचर बीटा वर्ज़न में एंड्रॉयड और विंडोज़ यूज़र के लिए शुरू किया गया था। जैसा कि हमने पहले बताया, फीचर के ज़रिए अब यूज़र एक बटन टैप कर वॉयस कॉल को सीधे वीडियो कॉल में स्विच कर पाएंगे।

ग्रुप सदस्यों को ग्रुप के बारे में या किसी खास टॉपिक के बारे में बताने के लिए यूज़र इसमें 'ब्यौरा' जोड़ने में सक्षम होंगे। ग्रुप डिस्क्रिप्शन चैट स्क्रीन में पिन्ड बॉक्स के तौर पर रहेंगे। साथ ही यह नए सदस्यों को इनवाइट लिंक भेजने पर दिखेगा। फीचर पहले व्हाट्सऐप के बीटा 2.18.54 वर्ज़न और 2.18.28 वर्ज़न में उपलब्ध था। ये दोनों वर्ज़न क्रमश: एंड्रॉयड और विंडोज़ यूज़र के लिए था।

डिस्क्रिप्शन जोड़ने के लिए यूज़र को ग्रुप इन्फो स्क्रीन पर जाना होगा। फिर टैप कर इसमें ब्यौरा जोड़ना होगा। ग्रुप के नाम के नीचे इसके लिए खास जगह दी गई है। ध्यान रहे, यह ब्यौरा यूज़र को 512 अक्षरों के भीतर लिखना होगा। इसके अतिरिक्त नए वर्ज़न में ब्यौरे के अलावा ग्रुप स्क्रीन पर सर्च बार भी मिलेगा। इसमें यूज़र ग्रुप के सदस्यों को किसी भी वक्त टैप कर खोज सकते हैं। आईफोन के लिए यह सर्च फीचर महीने की शुरुआत में ही दे दिया गया था।

अपडेटेड WhatsApp में स्विचिंग के अनुभव का लाभ भी यूज़र ले पाएंगे। यानी, वॉयस कॉल से सीधे वीडियो कॉल के मोड में पहुंचना संभव होगा। वॉयस कॉल के दौरान यूज़र को वीडियो कॉल के लिए एक बटन दिखेगा, जिसे टैप कर ऑडियो कॉल को वीडियो कॉल में परिवर्तिक किया जा सकेगा। बता दें कि यह फीचर सबसे पहले जनवरी में व्हाट्सऐप बीटा में देखा गया था। बाद में इसे फरवरी महीने में आईफोन यूज़र के लिए जारी किया गया था। आप अपडेटेड व्हाट्सऐप को यहां क्लिक कर गूगल प्ले से डाउनलोड कर सकते हैं।
आपकी राय
Samsung Galaxy On6

संबंधित ख़बरें

 
Latest Smartphones
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।