WhatsApp पर आया ये काम का फीचर, ऐसे आएगा आपके काम

Facebook के इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp के एंड्रॉयड यूजर के लिए पिक्चर-इन-पिक्चर (PIP) फीचर को उपलब्ध करा दिया गया है।

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
WhatsApp पर आया ये काम का फीचर, ऐसे आएगा आपके काम

WhatsApp पर आया ये काम का फीचर, ऐसे आएगा आपके काम

ख़ास बातें
  • अब एंड्रॉयड यूजर ले पाएंगे पिक्चर-इन-पिक्चर (PIP) फीचर का मजा
  • बीटा के बाद पिक्चर-इन-पिक्चर (PIP) फीचर का स्टेबल अपडेट जारी
  • कुछ समय पहले WhatsApp पर आया नया फीचर दिखाएगा प्रीव्यू
Facebook के इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp के एंड्रॉयड यूजर के लिए पिक्चर-इन-पिक्चर (PIP) फीचर को उपलब्ध करा दिया गया है। याद करा दें कि,अक्टूबर माह में पिक्चर-इन-पिक्चर (PIP) के एंड्रॉयड बीटा ऐप को जारी किया गया था। इस फीचर की मदद से ऐप में ही एक छोटी सी विंडो ओपन होगी जिसमें Instagram, Facebook और YouTube वीडियो को देखा जा सकेगा।

बीटा फेज़ में टेस्टिंग के बाद अब अंतत: एंड्र्रॉयड प्लेटफॉर्म के लिए स्टेबल अपडेट को जारी किया गया है। अपडेट को Google Play Store के जरिए रोल आउट किया जा रहा है और इसका वर्जन नंबर 2.18.280 है। आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि, PiP सपोर्ट मिलने के बाद यदि आप किसी YouTube लिंक पर क्लिक करते हैं तो वीडियो ऐप में ही प्ले होनी शुरू हो जाएगी।

इसके अलावा WhatsApp कई नए फीचर्स पर भी काम कर रहा है। कुछ दिनों पहले आईफोन ऐप के लिए ग्रुप कॉलिंग बटन को जोड़ा गया था। उम्मीद है कि यह फीचर एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म यूजर के लिए भी जल्द जारी किया जाएगा। ग्रुप ऑडियो या वीडियो कॉल करने के लिए आपको पहले एक कॉन्टैक्ट को कॉल करने के बाद दूसरे कॉन्टैक्ट को कॉल मिलाना पड़ता था लेकिन अब इस फीचर के ऐप में जुड़ जाने के बाद कॉल मिलाने से पहले ही आप जिन कॉन्टैक्ट के साथ बात करना चाहते हैं उन्हें एड कर पाएंगे।

याद करा दें कि, नवंबर माह के अंत में WhatsApp ने एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म पर अपने मल्टी-शेयर फीचर को अपग्रेड किया था। फीचर के अपग्रेड होने के बाद अब यदि आप थर्ड पार्टी ऐप्स से किसी टेक्स्ट को दो या उससे अधिक यूजर के साथ शेयर करते हैं तो WhatsApp अब आपको सबसे पहले उसका प्रीव्यू शो करेगा। इस फीचर की विस्तार से जानकारी के लिए हमारी पूर्व खबर को पढ़ें।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

 
 

ADVERTISEMENT

 
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2019. All rights reserved.