WhatsApp में अब नहीं 'तंग' करेंगे इधर-उधर से आए वीडियो और तस्वीरें

Share on Facebook Tweet Share Share Reddit आपकी राय
WhatsApp में अब नहीं 'तंग' करेंगे इधर-उधर से आए वीडियो और तस्वीरें

WhatsApp

ख़ास बातें

  • WhatsApp एंड्रॉयड में अब मीडिया विज़िबिलिटी फीचर की दस्तक
  • पुराने व्हाट्सऐप बीटा पर पिछले महीने आए फीचर का हिस्सा
  • ऐप के लेटेस्ट वर्जन में नहीं था यह इंप्रूव्ड मीडिया विज़िबिलिटी फीचर
WhatsApp एंड्रॉयड में अब मीडिया विज़िबिलिटी फीचर आ गया है, जो किसी स्पेसिफिक चैट के लिए भी लागू किया जा सकेगा। यह पुराने व्हाट्सऐप बीटा पर पिछले महीने आए फीचर का हिस्सा है, जो ऐप के लेटेस्ट वर्जन में नहीं था। यह फीचर यूज़र को व्हाट्सऐप के मीडिया कॉन्टेंट को यूज़र की गैलरी में पहुंचने से रोकेगा। इसकी मदद से आप किसी एक व्यक्ति या ग्रुप से आ रहीं मीडिया फाइल्स को फोन की गैलरी में जाने से रोक सकते हैं। यह नया अनुभव WhatsApp के बीटा वर्ज़न 2.18.194 में लिया जा सकता है।

इस महीने की शुरुआत में WhatsApp एंड्रॉयड के नए बीटा वर्ज़न में फोरवार्डेड मैसेज की लेबलिंग का फीचर दिया गया था। फेसबुक के अधिकार वाली कंपनी ने हाल में ग्रुप वीडियो व वॉयस कॉलिंग सपोर्ट शुरू किया है, जिसका लाभ एंड्रॉयड बीटा यूज़र को मिलेगा।
 
whatsapp

पिछली बार जहां मीडिया विज़िबिलिटी सेटिंग को डेटा एंड स्टोरेज यूसेज सेटिंग में जगह मिली थी, वहीं अब इसे 'कॉन्टैक्ट इन्फो' और 'ग्रुप इन्फो' में लाया गया है। इसका मतलब है कि यूज़र किसी एक कॉन्टैक्ट से भेजे गए मीडिया फाइल्स को भी छिपाया जा सकेगा। इसके लिए यूज़र को कॉन्टैक्ट इन्फो में जाकर उस कॉन्टैक्ट को मीडिया विज़िबिलिटी - नो टैप करना होगा। ध्यान रहे, मीडिया विज़िबिलिटी कॉन्टैक्ट और ग्रुप को लेकर पहले से बाइ डिफॉल्ट ऑन रहेगी।

इससे पहले मीडिया विज़िबिलिटी का फीचर सभी कॉन्टैक्ट को एक साथ 'हाइड' व 'शो' का विकल्प देता था। यह व्हाट्सऐप के बीटा वर्ज़न 2.18.194 में आया था। हालांकि, व्हाट्सऐप ने पिछले वर्ज़न में इसे चुपचाप हटा दिया था।

वाबेटाइन्फो की रिपोर्ट के मुताबिक, मीडिया विज़िबिलिटी फीचर व्हाट्सऐप बीटा वर्ज़न 2.18.194 के लिए लाइव है। व्हाट्सऐप बीटा के अपडेटिड वर्ज़न को गूगल प्ले बीटा प्रोग्राम के तहत डाउनलोड किया जा सकता है। साथ ही एपीके फाइल को एपीके मिरर से डाउनलोड किया जा सकता है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT