• होम
  • ऐप्स
  • ख़बरें
  • WhatsApp डार्क थीम फीचर में कर रहा है सुधार, लेटेस्ट अपडेट में देखा गया बदलाव

WhatsApp डार्क थीम फीचर में कर रहा है सुधार, लेटेस्ट अपडेट में देखा गया बदलाव

अपडेट के बाद व्हाट्सऐप बीटा वर्जन 2.20.8 पर अपग्रेड हो गया है। नए लेआउट में शब्दों को पीले रंग में देखा गया है। इससे पहले व्हाट्सऐप एंड्रॉइड बीटा अपडेट 2.19.311 में शब्द ग्रे रंग में लिखे आते थे। एक ट्विट में व्हाट्सऐप द्वारा सर्वर लेवल अपडेट के जरिए स्टिकर पैक में बदलाव की जानकारी भी मिली है।

Share on Facebook Tweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
WhatsApp डार्क थीम फीचर में कर रहा है सुधार, लेटेस्ट अपडेट में देखा गया बदलाव
ख़ास बातें
  • अपडेट के बाद व्हाट्सऐप बीटा वर्जन 2.20.8 पर अपग्रेड हो गया है
  • नए लेआउट में शब्दों को पीले रंग में देखा गया है
  • सर्वर लेवल अपडेट के जरिए स्टिकर पैक में भी सुधार हुए
WhatsApp अपने डार्क थीम फीचर पर काफी लंबे समय से काम कर रहा है। डेवलपर्स इस फीचर को बेहतर और बग फ्री बनाने के लिए इसमें समय-समय बदलाव कर रहे हैं। अब एंड्रॉइ़ड यूजर्स के लिए आने वाले व्हाट्सऐप के बीटा वर्ज़न में एक नया बदलाव देखने को मिला है। लेटेस्ट अपडेट में बीटा ऐप के 'सिस्टम इवेंट बबल' में एक बदलाव किया गया है। यह फीचर फिलहाल यूजर्स को दिखा नहीं देगा, क्योंकि यह अभी अंडर डेवलपमेंट यानी टेस्टिंग प्रकिया का हिस्सा है। इसके अलावा ऐप के अंदर सर्वर लेवल की अपडेट के जरिए स्टिकर पैक्स में भी सुधार किए गए हैं।

अपडेट के बाद व्हाट्सऐप बीटा वर्जन 2.20.8 पर अपग्रेड हो गया है। ऐप्स के फीचर्स को ट्रैक करने वाली वेबसाइट WABetaInfo ने इस अपडेट के कुछ फीचर्स का पता लगाया है। ट्रैकर से पता चला है कि डेवलपर्स ऐप में डार्क मोड थीम पर अभी भी काम कर रहे हैं और कंपनी ने इस लेटेस्ट अपडेट में इस फीचर में सुधार भी किए हैं। इसके अलावा यह भी पता चला है कि इस अपडेट में सिस्टम इवेंट बबल के लेआउट में भी सुधार किया गया है। यह बबल हर नई चैट के ऊपर दिखाई देता है।

नए लेआउट में शब्दों को पीले रंग में देखा गया है। इससे पहले व्हाट्सऐप एंड्रॉइड बीटा अपडेट 2.19.311 में शब्द ग्रे रंग में लिखे आते थे। यह फीचर अभी सुधार प्रकिया का हिस्सा है, इसलिए यूज़र्स को बीटा ऐप अपडेट करने के बाद भी यह फीचर दिखाई नहीं देगा। WABetaInfo का कहना है कि फिलहाल इस फीचर के रिलीज होने तो लेकर किसी प्रकार की जानकारी का पता नहीं चला है।

स्टिकर अपडेट की बात करें तो इसे लेकर सामने आए एक ट्विट में पता चला है कि व्हाट्सऐप ने सर्वर लेवल की अपडेट रिलीज की है, जिसमें स्टिकर पैक में बदलाव किए गए हैं। इसके लिए यूज़र्स को स्टिकर पैक को अपडेट करना होगा। अपडेट चैक करने के लिेए यूज़र्स को व्हाट्सऐप के अंदर किसी भी चैट को खोलना होगा और टाइपिंग बॉक्स के लेफ्ट साइड में दिए इमोजी आइकॉन पर जाना होगा। यहां नीचे दिए स्टिकर सेक्शन को खोलना होगा और पहले से डाउनलोड किए हुए स्टिकर पैक के साइड में दिए अपडेट आइकॉन पर क्लिक करना होगा। ऐसा करने से मौजूदा स्टिकर पैक अपडेट हो जाएगा। यह स्टिकर पैक अपडेट सभी बीटा यूज़र्स को मिली है या नहीं, फिलहाल इसकी भी कोई आधिकारिक सूचना नहीं दी गई है। 
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

तसनीम अकोलावाला टेक से दूर तसनीम को दिल को छू लेने वाली कहानियां पढ़ने का शौक है। ... और भी »
पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

 
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2020. All rights reserved.
तसनीम अकोलावाला को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी