WhatsApp में जुड़ सकता है Instagram का यह खास फीचर

Facebook का इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp अब अपने यूज़र्स को एक नया फीचर देने की तैयारी में है। व्हाट्सऐप में जल्द ऐसा फीचर जुड़ सकता है जिसकी मदद से यूज़र लूपिंग वीडियो को बना सकेंगे।

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
WhatsApp में जुड़ सकता है Instagram का यह खास फीचर

WhatsApp में जुड़ सकता है इंस्टाग्राम का यह खास फीचर

ख़ास बातें
  • Whatsapp में आ सकता है Instagram वाला बूमरैंग फीचर
  • स्टेटस अपडेट पर भी शेयर कर सकेंगे लूप वीडियो
  • 2015 में Instagram ने अलग से उतारा था Boomerang ऐप

Facebook का इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp अब अपने यूज़र्स को एक नया फीचर देने की तैयारी में है। व्हाट्सऐप अब अपने ऐप में नए Boomerang फीचर देने को लेकर काम कर रही है, इस फीचर की मदद से यूज़र्स लूपिंग वीडियो को बना सकेंगे। रिपोर्ट के अनुसार, यह फीचर फिलहाल डेवलपमेंट स्टेज में है और सबसे पहले इसे आईफोन यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

हालांकि, ऐसा कहा गया है कि iOS यूज़र्स के बाद इसे एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए भी जारी किया जा सकता है। फेसबुक का स्वामित्व वाला फोटो-वीडियो शेयरिंग ऐप Instagram ने सबसे पहले बूमरैंग ऐप को जारी किया था, इसकी मदद से यूज़र्स आसानी से एक सेकेंड की लूप वीडियो बना सकते हैं। बूमरैंग ऐप को ट्विटर वाइन से मुकाबले के लिए उतारा गया था, यह छह सेकेंड के video loops बनाने में मदद करता है।

95eq8l48

Photo Credit: WABetaInfo

WABetaInfo ने बूमरैंग फीचर के डेवलपमेंट को रिपोर्ट किया है। व्हाट्सऐप यूज़र को यह नया फीचर वीडियो टाइप पैनल के जरिए मिलेगा जो अभी वीडियो फाइल को GIF में बदलने में मदद करता है। सूत्र ने कहा कि यह फीचर सात सेकेंड से कम समय के वीडियो के लिए उपलब्ध होगा। इसके अलावा, इन लूप वीडियो को मैसेज के जरिए व्हाट्सऐप कॉन्टैक्ट और स्टेटस अपडेट पर लगाया जा सकेगा।

शुरुआत में बूमरैंग फीचर आईफोन पर व्हाट्सऐप के लिए उपलब्ध होगा, एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए यह फीचर बाद में रोल आउट किया जाएगा। इंस्टाग्राम ने अक्टूबर 2015 में बूमरैंग ऐप को उतारा था और फिर कंपनी ने 2016 में इंस्टाग्राम स्टोरी में बूमरैंग फीचर को जोड़ा था। इस माह के शुरुआत में व्हाट्सऐप ने अपने एंड्रॉयड और आईओएस ऐप के लिए Frequently Forwarded मैसेज का लेबल रोलआउट किया था। इससे यूज़र्स को पता चलेगा कि उन्हें मिला मैसेज पांच से ज्यादा बार फॉरवर्ड किया जा चुका है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English বাংলা
 
 

ADVERTISEMENT

 
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2019. All rights reserved.