WhatsApp एंड्रॉयड बीटा ऐप को मिले ये दो काम के मैसेजिंग फीचर

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
WhatsApp एंड्रॉयड बीटा ऐप को मिले ये दो काम के मैसेजिंग फीचर

ख़ास बातें

  • WhatsApp Android बीटा वर्ज़न 2.18.363 के यूआई में बदलाव किया गया
  • कई वॉयस मैसेज को लगातार प्ले करने वाला फीचर भी आया
  • ये फीचर पहले ही WhatsApp iOS बीटा ऐप के लिए रिलीज किए जा चुके हैं
WhatsApp ने अपने एंड्रॉयड बीटा ऐप के लिए अपडेट जारी किया है। अपडेट के बाद व्हाट्सऐप एंड्रॉय़ड ऐप को Consecutive Voice Messages और Group Call Shortcut फीचर मिल जाएंगे। एक फीचर की मदद से WhatsApp यूज़र एक साथ कई ऑडियो मैसेज को लगातार प्ले कर पाएंगे। जबकि दूसरे फीचर में यूज़र को ग्रुप कॉल करने के लिए शॉर्टकट बटन मिल जाएगा। दोनों ही नए फीचर फिलहाल एंड्रॉयड बीटा यूज़र के लिए आए हैं। इन्हें भविष्य में रीमोटली एक्टिव कर दिया जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक, जो भी व्हाट्सऐप यूज़र 2.18.362 और 2.18.363 बीटा वर्ज़न का इस्तेमाल कर रहे हैं, उन्हें ये फीचर मिले हैं। याद रहे हैं कि ये फीचर पहले ही WhatsApp iOS बीटा ऐप के लिए रिलीज किए जा चुके हैं।

सबसे पहले बात Consecutive Voice Messages फीचर की। इसकी मदद से व्हाट्सऐप एंड्रॉयड ऐप पर यूज़र कई वॉयस मैसेज को लगातार प्ले कर सकते हैं। यह फीचर तब काम करेगा जब WhatsApp एक बार में दो से या उससे ज़्यादा मैसेज डिटेक्ट करता है। इसके बाद आपको सिर्फ पहले ऑडियो मैसेज पर प्ले बटन दबाना है। इसके बाद WhatsApp अपने आप ही सभी वॉयस मैसेज को एक के बाद एक प्ले कर देगा। अंत में यूज़र को साउंड अलर्ट भी मिलेगा। जैसा कि हमने आपको पहले बताया, यह फीचर Android beta version 2.18.362 ऐप के कोड में उपलब्ध है। इसे बाद में एक्टिव कर दिया जाएगा।

अब बात दूसरे फीचर की। लेटेस्ट WhatsApp Android बीटा वर्ज़न 2.18.363 के यूआई में बदलाव किया गया है। इस फीचर को पहले व्हाट्सऐप आईओएस ऐप के लिए रिलीज किया गया था। जब इस फीचर को रोलआउट किया जाएगा तब आपके व्हाट्सऐप में ग्रुप चैट के लिए नया ग्रुप कॉल बटन आ जाएगा। आप जैसे ही उस बटन को टैप करते हैं, वहां ग्रुप के सभी सदस्यों नाम दिखने लगेगा। इसके बाद यहीं से ऑडियो या वीडियो कॉल बटन पर टैप करके ग्रुप ऑडियो या वीडियो कॉल शुरू हो जाएगा। WABetaInfo ने जानकारी दी है कि यह फीचर डिफॉल्ट में डिसेबल है। इसे भविष्य के अपडेट में एक्टिव किए जाने की उम्मीद है।
 
whatsapp

बता दें कि टेस्टिंग के दौरान एंड्रॉयड बीटा वर्ज़न (2.18.362 और 2.18.363) या नए बीटा ऐप वर्ज़न 2.18.364 पर हमें इन दोनों ही फीचर की झलक नहीं मिली।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

गैजेट्स 360 स्टाफ मैं भी गैजेट्स 360 के लिए ही काम करता/करती हूं, लेकिन नाम नहीं ... और भी »
पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

 
गैजेट्स 360 स्टाफ को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी