WhatsApp में सामने आई कमी, ब्लॉक यूज़र से भी मिल रहे हैं मैसेज!

Share on Facebook Tweet Share Share Reddit आपकी राय
WhatsApp में सामने आई कमी, ब्लॉक यूज़र से भी मिल रहे हैं मैसेज!

WhatsApp में सामने आई कमी

WhatsApp के यूज़र कुछ समय पहले वायरल हुए 'ब्लैक डॉट' मैसेज से परेशान थे। महीने की शुरुआत में यह बग लोगों के व्हाट्सऐप को क्रैश कर रहा था। अब एक नए बग ने यूज़र को परेशान करना शुरू कर दिया है। कुछ लोगों ने शिकायत की है कि ब्लॉक किए गए लोग भी उनसे संपर्क में रह पा रहे हैं। यानी, जिन यूज़र को ने किसी को ब्लॉक किया है, उनके भी मैसेज व्हाट्सऐप पर आ रहे हैं। इतना ही नहीं, ब्लॉक्ड लोग प्रोफाइल और स्टेटस देख पा रहे हैं।

द इंडिपेंडेंट ने इसे रिपोर्ट किया है। यह WhatsApp बग एंड्रॉयड और आईफोन के कई यूज़र को 'नुकसान' पहुंचा रहा है। ट्विटर पर आ रहीं ढेरों रिपोर्ट में यह शिकायत है कि ब्लॉक किए गए यूज़र प्राइवेट मैसेज, प्रोफाइल पिक्चर और स्टेटस पर नज़र रख पा रहे हैं। WhatsApp ने अभी इस कमी का संज्ञान नहीं लिया है। न ही इस कमी को अभी ठीक किया गया है। हमने WhatsApp से बात की है, जवाब मिलते ही हम ख़बर अपडेट करेंगे।

बता दें कि WhatsApp ने ब्लॉक फीचर का विकल्प अनचाहे लोगों से बचने के लिए जारी किया था। दरअसल, कई बार हम WhatsApp पर जुड़े लोगों से किसी वजह से असहमत होते हैं या उनसे संपर्क में नहीं रहना चाहते, उनसे किसी भी प्रकार की सामग्री साझा नहीं करना चाहते, ना ही उन्हें ऑनलाइन या तस्वीर के माध्यम से दिखना चाहते हैं। ऐसे में ब्लॉक कर उन यूज़र से छुटकारा पाया जा सकता है।

उम्मीद है WhatsApp जल्द इस समस्या को संज्ञान में लेकर समाधान पेश करेगा। इससे इतर आपको बता दें कि आईओएस और एंड्रॉयड बीटा में ग्रुप कॉलिंग फीचर एक्टीवेट देखा गया है। एंड्रॉयड वर्ज़न 2.18.145 व आईओएस वर्ज़न 1.18.52 पर इसे देखा गया है। एड 'पार्टिसिपेंट बटन' वीडियो कॉल करने के बाद यूज़र को स्क्रीन पर दिखने लगेगा।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

तसनीम अकोलावाला टेक से दूर तसनीम को दिल को छू लेने वाली कहानियां पढ़ने का शौक है। ... और भी »
पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

 
तसनीम अकोलावाला को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी