WhatsApp के कारण आपका एंड्रॉयड स्मार्टफोन हो सकता है क्रैश!

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
WhatsApp के कारण आपका एंड्रॉयड स्मार्टफोन हो सकता है क्रैश!

WhatsApp

अगर आप WhatsApp के रेग्युलर यूज़र हैं तो ध्यान दें। इसमें बग के तौर पर एक मैसेज फोरवार्ड किया जा रहा है, जिससे व्हाट्सऐप के क्रैश होने की शिकायतें मिली हैं। मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि सिर्फ व्हाट्सऐप ही नहीं, एंड्रॉयड फोन के भी क्रैश कर जाने की शिकायतें सामने आई हैं। स्लैशगियर की रिपोर्ट के मुताबिक, एक ख़ास तरह का मैसेज लोगों के चैटबॉक्स में जा रहा है। टैप करने पर ऐप के हिडन सिंबल एक्सपेंड हो जाते हैं। यह ऐप और ऑपरेटिंग सिस्टम, दोनों पर असर डालता है।

बता दें कि ऐसे मैसेज नए नहीं हैं और सिर्फ एंड्रॉयड तक सीमित नहीं है। यहां तक कि आईमैसेज भी इस बग से बच नहीं पाया है। रिपोर्ट के मुताबिक, ये व्हाट्सऐप का दो तरह का मैसेज है, जो फोरवार्ड किया जा रहा है। एक में ब्लैक डॉट है, जो वॉर्निंग के साथ आता है जो यूज़र के ज़ेहन में टैप करने की उत्सुकता जगाता है। दूसरा 'खतरनाक' मैसेज, जो लोगों के फोन व व्हाट्सऐप को नुकसान पहुंचा रहा है, वह पिछले मैसेज जैसी किसी भी चेतावनी के साथ नहीं आता है। मैसेज में कुछ स्पेशल कैरेक्टर हैं, जो दिखते नहीं हैं लेकिन टेक्सट बिहेवियर को बदल देते हैं।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT