• होम
  • ऐप्स
  • ख़बरें
  • WhatsApp में बदलेगा मैसेज भेजने का अंदाज, आ सकता है एनिमेटेड स्टिकर्स का सपोर्ट

WhatsApp में बदलेगा मैसेज भेजने का अंदाज, आ सकता है एनिमेटेड स्टिकर्स का सपोर्ट

हाल ही में व्हाट्सऐप एंड्रॉइड बीटा 2.19.275 अपडेट में 'Delete Messages' फीचर को भी देखा गया था। इस फीचर में व्हाट्सऐप ग्रुप का एडमिन ग्रुप मैसेज के लिए एक सीमित समय चुन सकता है, जिसके खत्म होने के बाद मैसेज अपने आप डिलीट हो जाएगा। 

Share on Facebook Tweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
WhatsApp में बदलेगा मैसेज भेजने का अंदाज, आ सकता है एनिमेटेड स्टिकर्स का सपोर्ट

WhatsApp में फिलहाल यह फीचर उपलब्ध नहीं

ख़ास बातें
  • कई अन्य मैसेजिंग ऐप में एनिमेटेड स्टिकर्स सपोर्ट पहले से मौज़ूद
  • WhatsApp ने एक सर्वर लेवल अपेडट भी रिलीज की है
  • खुद-ब-खुद मैसेज गायब होने वाले फीचर पर भी चल रहा है काम
इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp के एंड्रॉयड बीटा वर्ज़न के लिए लेटेस्ट अपडेट रिलीज हो चुका है। इस अपडेट में एनिमेटेड स्टिकर्स के लिए सपोर्ट दिए जाने की जानाकरी मिली है। व्हाट्सऐप के अपडेट और उनमें आने वाले फीचर्स पर नज़र रखने वाली वेबसाइट WABetaInfo ने दावा किया है कि लेटेस्ट व्हाट्सऐप बीटा अपडेट के बाद इस ऐप में एनिमेटेड स्टिकर्स फीचर के लिए सपोर्ट आने की संभावनाएं बढ़ गई हैं। यह फीचर फिलहाल उपलब्ध नहीं है, लेकिन भविष्य में रिलीज किया जाएगा।

जैसा कि हमने पिछली रिपोर्ट में बताया था कि व्हाट्सऐप ने एक सर्वर लेवल अपेडट रिलीज की है, जिसमें मौजूदा स्टिकर्स पैक को अपडेट किया गया है। यूज़र्स को अपने स्टिकर्स पैक को खुद अपडेट करना होगा। यह अपडेट बटन केवल उन्ही पैक के सामने दिखाई देगा, जिन्हें पहले से डाउनलोड किया गया है।

इस अपडेट को जांचने और डाउनलोड करने के लिए यूज़र्स को व्हाट्सऐप के अंदर किसी भी चैट को खोलना होगा और टाइपिंग बॉक्स के बायीं तरफ में दिए गए इमोजी आइकॉन पर जाना होगा। यहां नीचे दिए स्टिकर सेक्शन को खोलना होगा और पहले से डाउनलोड किए हुए स्टिकर पैक के साइड में दिए अपडेट आइकॉन पर क्लिक करना होगा। ऐसा करने से मौजूदा स्टिकर्स पैक अपडेट हो जाएंगे। फिलहाल इस अपडेट को रिलीज करने के पीछे का कारण पता नहीं चला है।

हाल ही में व्हाट्सऐप एंड्रॉयड बीटा 2.19.275 अपडेट में 'Disappearing Messages' फीचर को भी देखा गया था। इस फीचर में व्हाट्सऐप ग्रुप का एडमिन ग्रुप मैसेज के लिए एक सीमित समय चुन सकता है, जिसके खत्म होने के बाद मैसेज अपने आप डिलीट हो जाएंगे।

पिछली कुछ रिपोर्ट में इस फीचर के सिंगल चैट और ग्रुप चैट दोनों के लिए रिलीज होने की बात कही गई थी, लेकिन अब लेटेस्ट रिपोर्ट का दावा है कि यह फीचर केवल ग्रुप चैट तक ही सीमित रहेगा। ग्रुप चैट के लिए रिलीज होने वाला यह 'Disappearing Messages' फीचर एडमिन को पुराने मैसेज डिलीट कर ग्रुप को व्यवस्थित करने में मदद करेगा। इतना ही नहीं, लंबे समय के इंतजार के बाद डेवलपर्स अब व्हाट्सऐप डार्क मोड फीचर को भी रिलीज करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। कथित तौर पर कुछ यूज़र्स को इस फीचर को टेस्ट करने का मौका भी मिल चुका है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

 
#ट्रेंडिंग टेक न्यूज़
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2020. All rights reserved.