WhatsApp एंड्रॉयड बीटा ऐप पर आया वॉयस और वीडियो कॉल के बीच स्विच करने वाला फीचर

 
WhatsApp एंड्रॉयड बीटा ऐप पर आया वॉयस और वीडियो कॉल के बीच स्विच करने वाला फीचर
व्हाट्सऐप ने अपने एंड्रॉयड बीटा ऐप के लिए नया अपडेट जारी कर दिया है। फेसबुक के स्वामित्व वाले मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सऐप ने इन अपडेट को गूगल प्ले बीटा प्रोग्राम के जरिए रोलआउट किया है। नए अपडेट के साथ ही अब व्हाट्सऐप यूज़र एक वॉयस कॉल से वीडियो कॉल पर स्विच कर पाएंगे। यह फ़ीचर लेटेस्ट एंड्रॉयड बीटा वर्ज़न 2.18.4 पर उपलब्ध है। WABetaInfo ने इन अपडेट के बारे में जानकारी को सबसे पहले सार्वजनिक किया।

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, नया फ़ीचर अभी सिर्फ एंड्रॉयड बीटा यूज़र के लिए ही उपलब्ध है। और भविष्य में जल्द ही आईओएस यूज़र के लिए भी इस फ़ीचर को उपलब्ध कराए जाने की उम्मीद है। व्हाट्सऐप ने वॉयस कॉल से वीडियो कॉल पर स्विच करने के लिए एक अलग बटन पेश किया है। अगर आप किसी व्हाट्सऐप वॉयस कॉल के दौरान एक वीडियो कॉल पर स्विच करना चाहते हैं तो आपको सिर्फ एक बटन पर टैप करना होगा। इस बटन को व्हाट्सऐप ने VIDEO CALL QUICK SWITCH बटन नाम दिया है।
 
whatsapp wabetainfo

एक बार बटन टैप करने के बाद, कॉल के दूसरी तरफ़ यूज़र के पास एक रिक्वेस्ट चली जाएगी। इस रिक्वेस्ट में यूज़र से वॉयस से वीडियो पर स्विच करने को कहा जाएगा। अगर वह यूज़र ऑफर स्वीकार कर लेता है तो यह कॉल अपने आप वॉयस से वीडियो कॉल में कनवर्ट हो जाएगी। और अगर यूज़र इस ऑफर को खारिज़ कर देता है तो वॉयस कॉल सामान्य तरह जारी रहेगी।

इससे पहले नए साल की शुरूआत में व्हाट्सऐप ने विंडोज़ फोन के लिए एक बीटा अपडेट में गलती से रिप्लाई प्राइवेटली फ़ीचर जारी कर दिया था। इस फ़ीचर के जरिए, यूज़र किसी ग्रुप में किसी एक सदस्य को निज़ी तौर पर मैसेज भेज पाएंगे और अन्य सदस्यों को इसका पता भी नहीं चलेगी। व्हाट्सऐप के इस बहु-प्रतीक्षित फ़ीचर पर अभी काम चल रहा है और इसे अन्य फ़ीचर के साथ रोलआउट किया जा सकतता है। व्हाट्सऐप के बीटा वर्ज़न पर प्राइवेट रिप्लाई फ़ीचर देखा गया और थोड़ी देर बाद ही फ़ीचर को हटा लिया गया। इससे पुष्टि हो गई कि डेवलेपर ने गलती से फ़ीचर को इनेबल कर दिया था।

संबंधित ख़बरें

 
Miko
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।