WhatsApp एंड्रॉयड ऐप से अब लंबे वॉयस मैसेज भेजना होगा और आसान

  पढ़ें
WhatsApp एंड्रॉयड ऐप से अब लंबे वॉयस मैसेज भेजना होगा और आसान

ख़ास बातें

  • व्हाट्सऐप एंड्रॉयड ऐप के बीटा वर्ज़न में नया फीचर आया
  • लगातार रिकॉर्ड बटन पर ऊंगली रखने की भी ज़रूरत नहीं होगी
  • वॉयस मैसेज को भेजने से पहले सुनने की सुविधा भी मिल सकती है
व्हाट्सऐप एंड्रॉयड ऐप के बीटा वर्ज़न में नया फीचर आया है। इसकी मदद से यूज़र वॉयस मैसेज की रिकॉर्डिंग को लॉक कर पाएंगे। इस फीचर को पहले WhatsApp के आईफोन ऐप में लाया गया था। दरअसल, इसके ज़रिए यूज़र के लिए वॉयस मैसेज रिकॉर्ड करना सहूलियत भरा हो जाएगा। अब यूज़र बिना किसी परेशानी के लंबे वॉयस मैसेज रिकॉर्ड कर पाएंगे और इस दौरान लगातार रिकॉर्ड बटन पर ऊंगली रखने की भी ज़रूरत नहीं होगी। जानकारी मिली है कि WhatsApp में किसी वॉयस मैसेज को भेजने से पहले सुनने की सुविधा दिए जाने पर भी काम चल रहा है।

गौर करने वाली बात है कि एंड्रॉयड पर व्हाट्सऐप बीटा ऐप में दिया गया लॉक वॉयस रिकॉर्डिंग फीचर बीते साल नवंबर से आईफोन में मौज़ूद फीचर से पूरी तरह से मेल खाता है। खबर है कि इसकी टेस्टिंग आंतरिक तौर पर बीते साल से हो रही थी। वॉयस मैसेज रिकॉर्डिंग बटन को लॉक करने के लिए यूज़र को माइक को 0.5 सेकेंड तक दबाए रखना होगा और इसके बाद ऊंगलियों ऊपर की तरफ लॉक बटन की ओर स्लाइड करना होगा। एक बार लॉक कर दिए जाने के बाद वॉयस मैसेज को किसी भी वक्त सेंड बटन पर टैप करके भेजा जा सकेगा। इसका मतलब है कि अब आपको वॉयस मैसेज रिकॉर्ड करने के लिए हर समय माइक बटन को दबाए नहीं रखना होगा। इसके अलावा आप चाहें तो किसी भी वक्त कैंसल बटन पर टैप करके अपनी रिकॉर्डिंग को डिलीट कर सकते हैं। यह टाइमर के बगल में मौज़ूद है।
 
whatsapp

WABetaInfo की रिपोर्ट में यह भी जानकारी दी गई है कि WhatsApp Android ऐप में जल्द ही किसी भी शख्स को वॉयस मैसेज भेजने से पहले उसे सुनने का विकल्प आ जाएगा। यह भी पता चला है कि आने वाले समय में व्हाट्सऐप यूज़र को किसी भी स्टिकर डाउनलोड करने से पहले उसके साइज़ के बारे में भी पता चलेगा।

एंड्रॉयड डिवाइस पर लॉक रिकॉर्डिंग फीचर का मज़ा लेने के लिए यूज़र को WhatsApp एंड्रॉयड बीटा ऐप के 2.18.102 वर्ज़न को डाउनलोड करना होगा। यह वर्ज़न बीटा टेस्टर के लिए गूगल प्ले पर उपलब्ध है।
आपकी राय
Samsung Galaxy On6

संबंधित ख़बरें

 
Latest Smartphones
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।