WhatsApp इस पॉपुलर ऐप को पछाड़ बना नंबर वन

WhatsApp आखिर कौन से पॉपुलर ऐप को पटकनी देकर टॉप पर पहुंच गया है। जानें

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
WhatsApp इस पॉपुलर ऐप को पछाड़ बना नंबर वन

Photo Credit: App Annie

WhatsApp इस पॉपुलर ऐप को पछाड़ बना नंबर वन

ख़ास बातें
  • 2018 में इंस्टाग्राम ने की 35 प्रतिशत की वृद्धि
  • ब्राजील, कनाडा, जर्मनी, भारत और यूके में WhatsApp ने बाजी मारी
  • यूएस और फ्रांस में Snapchat ने मारा टॉप
पॉपुलर मैसेजिंग ऐप WhatsApp सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Facebook को पटकनी देकर टॉप पर पहुंच गया है। बुधवार यानी 16 जनवरी को जारी हुई इंडस्ट्री रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले साल फेसबुक के स्वामित्व वाला WhatsApp भारत में सबसे अधिक इस्तेमाल होने वाला ऐप बन गया है। आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि पिछले दो सालों में व्हाट्सऐप ने 30 प्रतिशत तो वहीं दूसरी तरफ Facebook और Facebook Messenger ने क्रमश: 20 और 15 प्रतिशत की वृद्धि की है।

व्हाट्सऐप के अलावा फेसबुक के फोटो और वीडियो शेयरिंग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम का आंकड़ा भी बेहतरीन रहा। Instagram ने पिछले दो सालों में 35 प्रतिशत की वृद्धि की है। यह जानकारी ऐप एन्नी (App Annie) द स्टेट ऑफ मोबाइल 2019 रिपोर्ट से सामने आई है कि मंथली एक्टिव यूजर की बात करें तो फेसबुक अब सबसे पॉपुलर मोबाइल ऐप नहीं रहा। जनवरी 2017 से दिसंबर 2018 के बीच इंस्टाग्राम के यूजर्स की संख्या में 35 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है।
 
oot4ltr8

Photo Credit: App Annie

सभी सोशल ऐप्स कैटेगरी में अगर यूजर एंगेज्मेंट की बात करें तो यहां भी WhatsApp ने बाजी मारते हुए टॉप पर अपनी जगह बना ली है। ऐप एन्नी (App Annie) के मुताबिक, औसत मंथली सेशन प्रति यूजर की बात करें तो 2018 में WhatsApp सबसे अधिक इस्तेमाल किए जाने वाला सोशल ऐप बना।
 
7lm2het

Photo Credit: App Annie

एक और जहां ब्राजील, कनाडा, जर्मनी, भारत और यूके में व्हाट्सऐप ने बाजी मारी ठीक उसी तरह यूएस और फ्रांस में Snapchat ने टॉप पर अपनी जगह हासिल की। चीन, जापान और साउथ कोरिया में WeChat, Line और KakaoTalk जैसे ऐप्स ने पहले नंबर पर अपनी जगह बनाई है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

 
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2019. All rights reserved.