WhatsApp इन यूजर्स को कर रही है बैन!

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
WhatsApp इन यूजर्स को कर रही है बैन!

WhatsApp Ban: व्हाट्सऐप इन यूजर्स को कर रही है बैन!

ख़ास बातें

  • WhatsApp का इस्तेमाल करने के लिए डाउनलोड करना होगा आधिकारिक ऐप
  • WhatsApp ने आधिकारिक ऐप पर स्विच करने के लिए बताए स्टेप्स
  • अनौपचारिक ऐप कर रहे टर्म ऑफ सर्विस क्लॉज़ का उल्लंघन
Facebook के स्वामित्व वाली कंपनी WhatsApp ने एक एफएक्यू (FAQ) पोस्ट के जरिए घोषणा की है कि कंपनी अस्थायी रूप से जीबी व्हाट्सऐप (GB WhatsApp) और व्हाट्सऐप प्लस (WhatsApp Plus) जैसे थर्ड पार्टी वर्जन वाले अकाउंट को बैन कर रही है। अकाउंट चलाने के लिए यूजर के पास आधिकारिक ऐप मौजूद होना चाहिए। अकाउंट को माइकग्रेट करने से पूर्व चैट का बैकअप जरूर ले लें। केवल इतना ही नहीं, ये आपको आधिकारिक ऐप पर स्विच करने के लिए स्टेप्स भी बताएगा।

एफएक्यू (FAQ) पोस्ट में व्हाट्सऐप न कहा कि इन मैसेजिंग ऐप को थर्ड पार्टी द्वारा डेवलप किया गया है, इसी कारण कंपनी इन ऐप्स की सिक्योरिटी की पुष्टि नहीं कर पाती। यह अनौपचारिक ऐप ऑफिशियल ऐप के टर्म ऑफ सर्विस क्लॉज़ का उल्लंघन करते हैं। यूज़र्स को इस बात की सलाह दी जाती है कि वह अकाउंट को स्विच करने से पूर्व अपनी चैट हिस्ट्री का बैकअप जरूर ले लें।

अनौपचारिक ऐप इस्तेमाल करते समय आपको यदि इन-ऐप मैसेज प्राप्त होता है कि आपका अकाउंट अस्थायी रूप से बैन कर दिया गया है तो इसका अर्थ यह है कि आप व्हाट्सऐप के अन सपोर्टेड वर्जन का इस्तेमाल कर रहे हैं। अगर आप बिना किसी समस्या के अपना अकाउंट चलाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको WhatsApp का आधिकारिक ऐप डाउनलोड करना होगा।

WhatsApp ने WhatsApp Plus और GB WhatsApp यूज़र के डेटा को आधिकारिक ऐप पर ट्रांसफर करने के लिए विस्तार से स्टेप्स बताए हैं। पोस्ट में लिखा हुआ है कि व्हाट्सऐप अनौपचारिक ऐप को सपोर्ट नहीं करता, ऐसे में चैट हिस्ट्री के सफल ट्रांसफर की गारंटी नहीं है। अगर आपको लगता है कि आपके अकाउंट को गलती से बैन कर दिया गया है तो ऐसी स्थिति में आप कंपनी की ईमेल कर सकते हैं।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

गैजेट्स 360 स्टाफ मैं भी गैजेट्स 360 के लिए ही काम करता/करती हूं, लेकिन नाम नहीं ... और भी »
पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

 
गैजेट्स 360 स्टाफ को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी