व्हाट्सऐप पर घंटे भर बाद भी डिलीट करना संभव होगा अनचाहा मैसेज

 
व्हाट्सऐप पर घंटे भर बाद भी डिलीट करना संभव होगा अनचाहा मैसेज

ख़ास बातें

  • व्हाट्सऐप पर अपना मैसेज घंटेभर बाद भी डिलीट कर सकेंगे
  • एंड्रॉयड के लिए व्हाट्सऐप बीटा (वी2.18.69) वर्ज़न में बढ़ा डिलीशन टाइम
  • 68 मिनट और 16 सेकेंड के भीतर भेजा मैसेज हो सकेगा डिलीट
अब जल्द ही आप व्हाट्सऐप पर अपना मैसेज घंटेभर बाद भी डिलीट कर पाएंगे। एंड्रॉयड के लिए व्हाट्सऐप बीटा (वी2.18.69) वर्ज़न में अब यूज़र को मैसेज डिलीट करने के लिए 4,096 सेकेंड मिलेंगे। यानी, अब अब 68 मिनट और 16 सेकेंड के भीतर मैसेज को 'सभी के लिए हटा पाना (डिलीट फॉर एव्रीवन) संभव होगा। अभी विंडोज़ यूज़र के लिए मैसेज डिलीट करने की अधिकतम सीमा 7 मिनट है। कहा जा रहा है कि नए फीचर का लाभ जल्द ही आईफोन यूज़र को भी मिलेगा।

सबसे पहले यह फीचर डब्ल्यूएबीटाइनफो पर देखा गया है। यह एक व्हाट्सऐप अपडेट ट्रैकिंग साइट है। साइट के मुताबिक, वी2.18.68 वर्ज़न में नए स्टीकर अपडेट देखे गए हैं। व्हाट्सऐप ने एंड्रॉयड के लिए दो और बीटा वर्ज़न जारी किए हैं, जो वी2.18.70 और वी2.18.71 हैं। इसके अलावा व्हाट्सऐप ट्रैकिंग साइट पर लॉक्ड रिकॉर्डिंग और स्टीकर पैक साइज डिस्प्ले भी देखा गया है।

बता दें कि इससे पहले टेस्टिंग के दौरान व्हाट्सऐप पर एक और फीचर देखा गया था, जिसमें अगर कोई फोरवॉर्डिड मैसेज यूज़र को मिलेगा, तो उसके ऊपर 'फोरवार्डिड' लिखकर आएगा। जानकारों का मानना है कि अगर यह फीचर लागू हो जाता है, काफी हद तक स्पैम और फेक न्यूज़ से यूज़र को राहत मिल सकती है। यह फीचर एंड्रॉयड के लिए वी2.18.67 वर्ज़न में देखा गया था। बता दें कि इसी वर्ज़न में नए स्टीकर भी देखे गए थे, लेकिन प्रयोग करने के दौरान हम इन्हें इस्तेमाल नहीं कर सके।
आपकी राय
Best Camera Phones

संबंधित ख़बरें

 
OnePlus 6
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।