Virat Kohli ऐप लॉन्च, जानें क्या है खास

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Virat Kohli ऐप लॉन्च, जानें क्या है खास

ख़ास बातें

  • विराट कोहली ऐप में कोहली के क्रिकेट करियर का पूरा ब्योरा मिलेगा
  • ऐप में अलग से स्टोर भी है जहां से आप चाहें तो शॉपिंग कर पाएंगे
  • यह पहला मौका नहीं है जब विराट कोहली स्मार्टफोन की दुनिया से जुड़े हैं
क्रिकेटर विराट कोहली आज अपनी 30वीं सालगिरह मना रहे हैं। विराट कोहली का यह जन्मदिन उनके प्रशंसकों के लिए और भी खास हो गया है। दरअसल, विराट कोहली के पहले आधिकारिक मोबाइल ऐप का लॉन्च कर दिया गया है। इस ऐप को एंड्रॉयड पर Virat Kohli Official App के नाम से जाना जाएगा और Virat के नाम से iOS पर। अब कोहली के फैन इस ऐप के ज़रिए भारतीय कप्तान के साथ आसानी से जुड़े सकते हैं। इस ऐप में कोहली से संबंधित खबरें और अन्य अपडेट मिलेंगे। इसके अलावा प्रशंसक कोहली से जुड़े सवालों के जवाब देकर अपना सामान्य ज्ञान जांच सकते हैं। इस ऐप की मदद से विराट कोहली क्रिकेट के दीवानों से भी जु़ड़ सकेंगे। सोशल इंटीग्रेशन की मदद से यूज़र विराट कोहली के फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम पेज को देख पाएंगे।

आधिकारिक विराट कोहली ऐप में कोहली के क्रिकेट करियर का पूरा ब्योरा मिलेगा। जैसे कि कोहली ने कितने मैच खेले हैं? कितने रन बनाए हैं? अगर आप आंकड़ों में बहुत ज़्यादा रुचि नहीं रखते हैं तो आप कोहली के जीवन से जुड़े सवालों के जवाब दे सकते हैं। आप सही जवाब देने पर प्वाइंट कलेक्ट करेंगे जिनका इस्तेमाल विराट कोहली मर्चेनडाइज़ खरीदने के लिए किया जा सकेगा। ऐप में अलग से स्टोर भी है जहां से आप चाहें तो शॉपिंग कर पाएंगे। आप चाहें तो ऐप Journey टैब पर टैप करके विराट कोहली के रिकॉर्ड से भरे करियर पर नज़र डाल सकते हैं। इस ऐप में कोहली का फिटनेस चैलेंज भी उपलब्ध है।
 
virat

आप आधिकारिक विरोट कोहली ऐप से इस क्रिकेटर से जुड़ी खबरें तो पाएंगे ही, साथ में एक्सक्लूसिव वॉलपेपर, वीडियो और इमेज डाउनलोड कर सकते हैं। कोहली द्वारा खेले जा रहे मैच का लाइव स्ट्रीम भी इस ऐप पर देखा जा सकेगा।

इस ऐप को इस्तेमाल के लिए कम से कम एंड्रॉयड 5.0 लॉलीपॉप या आईओएस 10 होना चाहिए। इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर से मुफ्त में डाउनलोड किया जा सकता है और आईफोन के लिए ऐप स्टोर से। आप अपने फेसबुक या गूगल अकाउंट की मदद से इस ऐप में लॉग इन कर पाएंगे। इस ऐप को कॉर्नरस्टोन स्पोर्ट और इंटरटेनमेंट द्वारा डेवलप किया गया है।

यह पहला मौका नहीं है जब विराट कोहली स्मार्टफोन की दुनिया से जुड़े हैं। 2017 में विराट सुपर क्रिकेट गेम लॉन्च किया गया था। करीब दो साल पहले Moto G Turbo Virat Kohli Edition मार्केट आया था। इसके अलावा Gionee A1 Virat Kohli Signature Edition भी पेश हो चुका है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT