• होम
  • ऐप्स
  • ख़बरें
  • Truecaller ऐप में सामने आई बड़ी खामी, बिना इजाजत अपने यूज़र्स को किया पेमेंट्स सर्विस के लिए साइन अप

Truecaller ऐप में सामने आई बड़ी खामी, बिना इजाजत अपने यूज़र्स को किया पेमेंट्स सर्विस के लिए साइन अप

ट्विटर पर कई यूज़र्स ने इस बात की शिकायत की है कि बिना उनकी अनुमति के ट्रू कॉलर अपने यूपीआई पेमेंट सर्विस Truecaller Pay के लिए उन्हें साइन-अप कर रहा है।

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Truecaller ऐप में सामने आई बड़ी खामी, बिना इजाजत अपने यूज़र्स को किया पेमेंट्स सर्विस के लिए साइन अप

Truecaller ऐप में सामने आई बड़ी खामी, बिना इजाजत अपने यूज़र्स को किया पेमेंट्स सर्विस के लिए साइन अप

ख़ास बातें
  • बिना इजाजत यूज़र्स को पेमेंट सर्विस के लिए करवाया साइन अप
  • आईसीआईसीआई बैंक के साथ पार्टनरशिप में काम करता है Truecaller Pay
  • ट्रू कॉलर ने कहा कि बग की वज़ह से यूजर्स को हुई समस्या
ट्विटर पर कई यूज़र्स ने इस बात की शिकायत की है कि बिना उनकी अनुमति के ट्रू कॉलर अपने यूपीआई पेमेंट सर्विस Truecaller Pay के लिए उन्हें साइन-अप कर रहा है। यूज़र्स द्वारा शिकायत किए जाने के बाद कंपनी ने एक बयान जारी कर अपने बचाव में कहा कि ऐप के लेटेस्ट वर्जन में बग पाया गया है जो पेमेंट फीचर को प्रभावित कर रहा है।

ट्रू कॉलर ने आगे बताया कि यह एक बग है और हमने ऐप के इस वर्जन को बंद कर दिया है जिससे कि अब अन्य यूज़र्स इस समस्या से प्रभावित नहीं होंगे। कंपनी ने माफी मांगते हुए कहा कि यह वर्जन हमारे क्वालिटी स्टैंडर्ड को पास नहीं कर पाया है। कंपनी ने यूज़र्स से मिली शिकायत के बाद तुरंत एक्शन लेते हुए नए वर्जन को जारी किया जिसमें इस समस्या को फिक्स किया गया है।

जो भी यूज़र्स इस समस्या से प्रभावित हुए हैं उनके लिए नए वर्जन को फिक्स के साथ जारी कर दिया गया है और जल्द आपको अपडेट भी मिल जाएगा। जब तक अपडेट प्राप्त नहीं होता है तब तक यूज़र ऐप के मैन्यू सेक्शन में जाकर री-रजिस्टर कर सकते हैं। ट्विटर यूज़र ने आज सुबह ट्रू कॉलर और कंपनी के आधिकारिकयों को टैग करते हुए बताया कि फोन में उन्हें टेक्स्ट मैसेज मिला कि ट्रू कॉलर ने अपनी पेमेंट सर्विस के लिए बैंक अकाउंट के साथ रजिस्टर करने की कोशिश की।
चूंकि कंप्लीट सेटअप के लिए मैनुअली यूपीआई पिन और अन्य जानकारी को दर्ज करने की जरूरत होती है तो ऐसे में किसी का भी रजिस्ट्रेशन पूरा नहीं हुआ। लेकिन फिर भी यूज़र को मैसेज प्राप्त हुए कि यूपीआई ऐप के लिए आपका रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है, अगर यह आपने नहीं किया तो बैंक को इस बात की जानकारी दें। मैसेज मिलने के बाद यूज़र्स ने ट्विटर पर इस समस्या की शिकायत की।

कंपनी के अनुसार, एंड्रॉयड के लिए ट्रू कॉलर के वर्जन नंबर 10.41.6 को 24 जुलाई को जारी किया गया था जिसमें खुद से रजिस्ट्रेशन की समस्या सामने आई है। कंपनी ने वर्जन 10.41.6 को बंद कर गूगल प्ले स्टोर में इस समस्या को दूर कर नए वर्जन को जारी कर दिया है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English বাংলা
 
 

ADVERTISEMENT

 
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2019. All rights reserved.