ट्रूकॉलर ऐप अब हिंदी में दिखाएगा फोन करने वालों का नाम

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
ट्रूकॉलर ऐप अब हिंदी में दिखाएगा फोन करने वालों का नाम
ट्रूकॉलर ने मंगलवार को घोषणा की है कि उसने अपने पॉपुलर ऐप में एक नया फ़ीचर जोड़ा है जिसकी मदद से कॉलर आईडी फंक्शन रियल टाइम में हिंदी में ट्रांसलेट (अनुवाद) होगा।

(पढ़ें: ट्रूकॉलर से ऐसे हटा सकते हैं अपना फोन नंबर)

नया हिंदी ट्रांसलिटरेशन फ़ीचर ट्रूकॉलर ऐप को अपडेट करने पर मिलेगा और इसे इस्तेमाल करने के लिए यूज़र को सेटिंग्स में जाकर हिंदी भाषा के विकल्प को एक्टिव करना होगा। यह फ़ीचर एक्टिव हो जाने के बाद कॉल आने पर आप कॉलर का नाम और अन्य जानकारियां हिंदी में देख पाएंगे। पहले अगर आपको कॉल आने पर 'Sushil' दिखता था तो अब कॉलर आईडी में 'सुशील' दिखेगा।

कंपनी ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करके कहा कि ट्रांसलिटरेशन फ़ीचर फिलहाल उन एंड्रॉयड डिवाइस पर उपलब्ध होगा जिनमें ट्रूकॉलर वर्ज़न 6.1 इंस्टॉल है। गूगल प्ले पर ट्रूकॉलर ऐप की लिस्टिंग पेज से पता चला है कि यह मंगलवार को अपडेट किया गया था। हालांकि, इसमें हिंदी ट्रांसलिटरेशन के सपोर्ट का ज़िक्र नहीं है।

नए फ़ीचर के बारे में ट्रूकॉलर के कंट्री मैनेजर (भारत) करी कृष्णमूर्ति ने कहा, "हमारे रिसर्च से पता चला कि कौन कॉल कर रहा है? यह पता चल जाने पर यूज़र एक्सपीरियंस बेहद ही शानदार हो जाता है। हम हिंदी भाषी मार्केट के लिए कुछ नया करने जा रहे हैं। हमने यह नया फ़ीचर दिया है जिसे यूज़र अपनी इच्छा अनुसार एक्टिव कर सकते हैं।"

यह तो साफ है कि हिंदी ट्रांसलिटरेशन फ़ीचर के जरिए कंपनी भारत में अपने 1 करोड़ यूज़र के बीच पैठ और मजबूत करना चाहती है। पिछले महीने, कंपनी ने जानकारी दी थी कि भारत में उसके कुल 1 करोड़ यूज़र हो गए हैं।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

गैजेट्स 360 स्टाफ मैं भी गैजेट्स 360 के लिए ही काम करता/करती हूं, लेकिन नाम नहीं ... और भी »
 
 

ADVERTISEMENT

 
गैजेट्स 360 स्टाफ को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी