Truecaller में आया नया 'ब्लॉक' का फीचर, अनचाहे नंबर नहीं करेंगे परेशान

Share on Facebook Tweet Share Share Reddit आपकी राय
Truecaller में आया नया 'ब्लॉक' का फीचर, अनचाहे नंबर नहीं करेंगे परेशान

Truecaller में आया नया 'ब्लॉक' का फीचर

ख़ास बातें

  • यूजर्स की सुविधा के लिए ट्रूकॉलर में आया नया 'ब्लॉक' सेक्शन
  • यूजर को अनचाहे नंबर ब्लॉक करने में होगी आसानी
  • नए अपडेट में ऐप के कई बग्स भी फिक्स किए गए
कॉलर आइडेंटिटी बताने वाले ऐप TrueCaller ने अपने नए अपडेट में यूजर्स की सुविधा के लिए नया 'ब्लॉक' सेक्शन फीचर दिया है। इसके जरिए यूजर को अनचाहे नंबर ब्लॉक करने में आसानी होगी। इसके साथ सुविधाजनक तरीके से यूजर अपनी ब्लॉक लिस्ट को मैनेज कर पाएंगे। नए अपडेट में ऐप के कई बग्स भी फिक्स किए गए हैं। अब यूजर अपने रीड टिक यानी मेसेज पढ़ने पर आने वाले टिक को डिसेबल भी कर पाएंगे जो कि पहले इस तरह की सुविधा संभव नहीं थी।

रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी अपने विंडो ऐप को बंद कर रही है। मालूम हो, कंपनी ने सितंबर 2015 में विंडो 10 के लिए अपना ऐप लॉन्च किया था।
 

नया अपडेट होगा खास...

ट्रूकॉलर के नए अपडेट वर्जन (9.4.10) में एक नया ब्लॉक सेक्शन दिया गया है। इसके जरिए यूजर आसानी से अनचाहे नंबर को ब्लॉक कर सकते हैं। साथ ही पहले से ब्लॉक किए गए नंबर्स को मैनेज भी कर सकते हैं। बता दें कि इस अपडेट में उस फीचर या कहें दिक्कत को भी फिक्स किया गया है जिससे मेसेज पढ़ने पर आने वाला मेसेज रीड एक टिक प्रभावित होता था।

नए ऐप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। इसके लिए आपके स्मार्टफोन में ऐंड्रॉयड का 4.1 से उपर का वर्जन होना चाहिए। वहीं,  विंडोज के लिए अपने ऐप को लेकर  ट्रू कॉलर हेल्प ने ट्वीट किया, 'चूंकि माइक्रसॉफ्ट ने विंडो 10 मोबाइल पर फोकस करना बंद कर दिया है। हम अपने ऐप को इस प्लैटफॉर्म से हटा रहे हैं।' बता दें, पिछले सप्ताह ही ट्रूकॉलर ने 'Who Viewed My Profile' नाम के फीचर को अपडेट्स के साथ रीलॉन्च किया था।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT