अब Truecaller एंड्रॉयड ऐप के ज़रिए मांग सकते हैं पैसे

 
अब Truecaller एंड्रॉयड ऐप के ज़रिए मांग सकते हैं पैसे

ख़ास बातें

  • अब कंपनी ने Truecaller Pay में नया फीचर जोड़ा है
  • रिक्वेस्ट मनी नाम के नए फीचर को ट्रूकॉलर एंड्रॉयड ऐप पर पेश किया गया
  • आप किसी भी शख्स को नोटिफिकेशन भेज कर पैसे की मांग कर सकते हैं
डिजिटल पेमेंट की रेस का हिस्सा बनने के मकसद से कॉलर आईडी ऐप ट्रूकॉलर ने कुछ महीने पहले ही ट्रूकॉलर पे को पेश किया था। अब कंपनी ने Truecaller Pay में नया फीचर जोड़ा है जिसके बाद पेमेंट सेवा और सक्षम हो जाएगी। रिक्वेस्ट मनी नाम के नए फीचर को ट्रूकॉलर एंड्रॉयड ऐप पर पेश किया गया है। इस फीचर की मदद से आप किसी भी शख्स को नोटिफिकेशन भेज कर पैसे की मांग कर सकते हैं।

रिक्वेस्ट मनी फीचर अभी सिर्फ एंड्रॉयड का हिस्सा है। इसकी मदद से कोई भी ट्रूकॉलर यूज़र अपने साथी यूज़र को पेमेंट के लिए आवेदन दे सकेगा। इसके बाद रिसीवर को फोन पर पेमेंट के संबंध में नोटिफिकेशन मिलेगा। अब रिसीवर उस नोटिफिकेशन पर क्लिक करके नए ट्रूकॉलर पे फीचर के ज़रिए पैसे भेज सकते हैं। ट्रूकॉलर यूज़र रजिस्टर्ड एमपिन का इस्तेमाल करके पेमेंट कर पाएंगे।

मार्च महीने में कॉलर आईडी एप्लिकेशन ट्रूकॉलर ने आईसीआईसीआई बैंक के साथ साझेदारी का ऐलान किया। यूज़र इस ऐप के ज़रिए पैसे भेजे या रिसीव कर पाएंगे। इसे ट्रूकॉलर पे के नाम से जाना जाएगा। यह यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस पर आधारित है। और आईसीआईसीआई बैंक के सपोर्ट पर काम करता है।

ट्रूकॉलर पे में आप वर्चुअल पेमेंट एड्रेस बना सकेंगे। जिसका इस्तेमाल किसी भी यूपीआई आधारित ट्रांजेक्शन के लिए किया जा सकता है। यूपीआई ऐप की तरह वीपीए या ट्रूकॉलर पे इस्तेमाल करने के लिए आपके पास आईसीआईसीआई बैंक अकाउंट होना ज़रूरी नहीं है। अगर आपका बैंक यूपीआई को सपोर्ट करता है तो आप ट्रूकॉलर पे के ज़रिए पैसे भेज या रिसीव कर पाएंगे।
तसनीम अकोलावाला टेक से दूर तसनीम को दिल को छू लेने वाली कहानियां पढ़ने का शौक है। दिल खोलकर हंसना, रोड ट्रिप और ज़िंदादिल लोग तसनीम को पसंद हैं। सिनेमा,... और भी »

संबंधित ख़बरें

 
Miko
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।