Prisma ऐप गूगल प्ले पर 5 करोड़ बार हुआ डाउनलोड

 
Prisma ऐप गूगल प्ले पर 5 करोड़ बार हुआ डाउनलोड

ख़ास बातें

  • प्रिज़्मा ऐप को एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म पर जुलाई 2016 में पेश किया गया था
  • यह फोटो फिल्टर ऐप दुनियाभर में अपने शानदार फीचर के चलते खासा चर्चित हुआ
  • यह ऐप आपके द्वारा ली गई किसी तस्वीर को एक पेंटिंग में बदल देता है
तस्वीरों को पेंटिंग में बदलने वाला प्रिज़्मा ऐप तो याद होगा ही आपको। एक वक्त पर यह ऐप इतना लोकप्रिय हो गया था कि चारों तरफ इसके नाम की ही धूम थी। खासकर सोशल मीडिया पर। लेकिन बीतते वक्त के साथ इसकी लोकप्रियता थोड़ी कम हो गई। इसके बावज़ूद प्रिज़्मा एंड्रॉयड ऐप ने डाउनलोड के मामले में एक नया कीर्तिमान बनाया है। गूगल प्ले स्टोर पर अनोखे फिल्टर वाले प्रिज़्मा ऐप को 5 करोड़ से ज़्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है। बता दें कि प्रिज़्मा ऐप को एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म पर जुलाई 2016 में पेश किया गया था। ऐप ने यह कीर्तिमान करीब 18 महीने में बनाया है।

वैसे, Prism app को भले ही 5 करोड़ से ज़्यादा बार डाउनलोड किया गया हो, लेकिन हम आश्वस्त होकर नहीं बता सकते कि इस ऐप को आज की तारीख में कितने यूज़र एक्टिव तौर पर इस्तेमाल में लाते हैं। इसके अलावा प्रिज़्मा की लोकप्रियता देखते हुए गूगल प्ले स्टोर पर इस किस्म के कई ऐप आ चुके हैं। नतीजतन इस ऐप को इस्तेमाल करने वाले लोगों की संख्या धीरे-धीरे कम हो गई। कुछ ऐसा ही हमें पोकेमॉन गो गेम के साथ देखने को मिला था। फिर भी इतने कम वक्त में 50 मिलियन डाउनलोड का आंकड़ा, वो भी सिर्फ एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म पर, अपने हिसाब से कीर्तिमान तो है ही।

यह फोटो फिल्टर ऐप दुनियाभर में अपने शानदार फीचर के चलते खासा चर्चित हुआ था। यह ऐप आपके द्वारा ली गई किसी तस्वीर को एक पेंटिंग में बदल देता है। इस ऐप में किसी तस्वीर को मंक, पिकासो समेत दुनिया के कई दूसरे मशहूर कलाकारों की पेंटिंग में रूपांतरित किया जा सकता है। इस ऐप को लॉन्च होने के करीब 5 हफ्तों के अंदर आईओएस पर ही 10.6 मिलियन से ज्यादा बार डाउनलोड किया गया था।

तस्वीरों को पेंटिंग में बदल देने वाला प्रिज़्मा अपनी तरह का पहला ऐप ही है। इस ऐप में तस्वीरों को पेंटिंग में बदलने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस के इस्तेमाल किया गया है। तस्वीरों की तरह ही इस ऐप्लिकेशन में वीडियो के लिए भी ऑफलाइन सपोर्ट मौज़ूद है।
आपकी राय
Best AC deals
संदीप कुमार सिन्हा तकनीकी तौर पर टेक्नोलॉजी की दुनिया को समझने की कोशिश कर रहे हैं। ... और भी »
 
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।