Pixel 3, Pixel 2 समेत अन्य पिक्सल यूजर्स को गूगल कैमरा ऐप में मिला यह खास फीचर

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Pixel 3, Pixel 2 समेत अन्य पिक्सल यूजर्स को गूगल कैमरा ऐप में मिला यह खास फीचर

ख़ास बातें

  • Google का नया फीचर करता है काम्प्यूटैशनल फोटोग्राफी का इस्तेमाल
  • Pixel 3, Pixel 2 समेत अन्य पिक्सल स्मार्टफोन को मिला नाइट साइट फीचर
  • Google Camera ऐप में मौजूद है नया फीचर
Google के नाइट साइट फीचर की चर्चा जोरों पर थी। लेकिन अब अंतत: कंपनी ने अपने लेटेस्ट फ्लैगशिप स्मार्टफोन Pixel 3 के साथ Pixel 2 और अन्य Pixel स्मार्टफोन के लिए नया नाइट साइट कैमरा फीचर को जारी कर दिया है। फोन को अपडेट करने के साथ ही Google का Night Sight फीचर कैमरा ऐप में दिखाई देने लगेगा। यदि आपके पास पिक्सल सीरीज का स्मार्टफोन है तो बिना समय गवाए सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर में जाएं और कैमरा ऐप अपडेट की जांच करें। Google का नया नाइट साइट फीचर काम्प्यूटैशनल फोटोग्राफी और मशीन लर्निंग के संयोजन से कम रोशनी में भी बेहतर फोटोग्राफ देता है।

याद करा दें कि गूगल ने न्यूयॉर्क में आयोजित Pixel 3 स्मार्टफोन के दौरान Night Sight फीचर से पर्दा उठाया था। इवेंट के दौरान एक पेशकर्ता ने iPhone XS और Pixel 3 द्वारा कम रोशनी में ली गई एक तस्वीर दिखाई। दोनों तस्वीरों में काफी अंतर था।  अगर आप इस बात से निराश है कि गूगल ने केवल Google Pixel स्मार्टफोन के लिए नाइट साइट फीचर को जारी किया है तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पिक्सल स्मार्टफोन से पहले यह फीचर Xiaomi Poco F1 और Mi 8 स्मार्टफोन को Google Camera ऐप के पोर्टेड वर्जन में मिल गया था।

नाइट साइट मोड मिलने से अब शाओमी पोको एफ 1 और मी 8 यूजर कम रोशनी में भी बेहतर फोटो ले सकेंगे। यह फीचर एंड्रॉयड पाई रॉम और मीयूआई एंड्रॉयड पाई बीटा रॉम पर आसानी से काम करता है। इसके अलावा इसमें ZSL HDR+, HDR+, पोर्टेट मोड और 4K तक वीडियो रिकॉर्डिंग ( 30 फ्रेम प्रति सेकेंड) सपोर्ट है। बता दें कि कम रोशनी में बेहतर तस्वीर लेने के लिए OnePlus ने हाल ही में लॉन्च हुए OnePlus 6T स्मार्टफोन में  नाइटस्केप फीचर दिया है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

गैजेट्स 360 स्टाफ मैं भी गैजेट्स 360 के लिए ही काम करता/करती हूं, लेकिन नाम नहीं ... और भी »
पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

 
गैजेट्स 360 स्टाफ को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी