Paytm ने लॉन्च किया नया ऐप, कारोबार करना होगा और आसान

 
Paytm ने लॉन्च किया नया ऐप, कारोबार करना होगा और आसान

ख़ास बातें

  • कारोबारी अब क्यूआर कोड को ऐप से जेनरेट कर सकते हैं
  • अब कारोबारी रियल टाइम में ट्रांज़ेक्शन ट्रैक कर सकते हैं
  • जल्द ही आईओएस के लिए भी यह लॉन्च आने की उम्मीद है
पेटीएम ने सोमवार को एंड्रॉयड के लिए पेटीएम फॉर बिज़नेस लॉन्च कर दिया। अब रजिस्टर्ड कारोबारी और बिज़नेस साझेदारों के लिए पेमेंट ट्रैक करना, पुराने लेनदेन को देखना और सेटलमेंट को ट्रैक करना मोबाइल ऐप के जरिए संभव होगा। कारोबारी साझेदार अब क्यूआर कोड को सीधे ऐप से ही प्रिंट कर सकते हैं। नया ऐप 10 क्षेत्रीय भाषाओं में उपलब्ध है।

जैसा कि हमने बताया कि पेटीएम ने Paytm for Business ऐप को गूगल प्ले स्टोर पर ज़ारी कर दिया है। ऐप का इंटरफेस सामान्य है और कारोबारी किसी एसएमएस या ईमेल द्वारा पुष्टि से पहले ही अपने ट्रांज़ेक्शन को देख सकते हैं। हर रोज़, साप्ताहिक और हर महीने के स्टेंटमेंट विकल्प के अलावा, पेटीएम बिज़नेस पार्टनर को हर रोज़ के बैंक सेटलमेंट, बैंक सेटलमेंट अवधि के यूटीआर नंबर का एक्सेस भी मिल सकता है।

पेटीएम फॉर बिज़नेस ऐप के जरिए कारोबारी सपोर्ट टिकट पा सकते हैं। इसके अलावा मौज़ूदा टिकट का स्टेटस जांचना, आम FAQs के जरिए ब्राउज़ करना और मर्चेंट हेल्पडेस्क पर पहले प्राथमिकता जैसी सुविधाएं भी मिलेंगी।

सभी पेटीएम बिज़नेस पार्टनर को बैंक में फंड ट्रांसफर के दौरान ज़ीरो प्रतिशत कमीशन देना होगा। ऐप, कैशलेस केवाईसी ऑनबोर्डिंग भी ऑफर करता है। इसके अलावा, सभी पार्टनर पेटीएम के तरीकों जैसे पेटीएम, यूपीआई, क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड से क्यूआर कोड के जरिए पेमेंट कर सकते हैं। हालांकि, ऐप में हर महीने 50,000 रुपये तक पेमेंट रिसीव करने की लिमिट है। हालांकि एक कस्टम रिक्वेस्ट के ज़रिए इस लिमिट को बढ़ाया जा सकता है।

पेटीएम ने हाल ही में पेटीएम कैश रोलआउट किया है। पेटीएम कैश के साथ, आना वाले कैशबैक अमाउंट को सिर्फ पेटीएम ऐप  जैसे शॉपिंग, कैब, फ्लाइट बुकिंग जैसी सुविधाओं के लिए ही इस्तेमाल किया जा सकता है। खरीदारी के दौरान मिलने वाला कैशबैक बैंक ट्रांसफर के लिए उपलब्ध नहीं होगा।
आपकी राय
Best AC deals

संबंधित ख़बरें

 
One Plus 6
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।