• होम
  • ऐप्स
  • ख़बरें
  • Nokia और Motorola स्मार्टफोन को मिल सकता है गूगल पिक्सल मॉडल का यह खास फीचर

Nokia और Motorola स्मार्टफोन को मिल सकता है गूगल पिक्सल मॉडल का यह खास फीचर

नोकिया (Nokia) और मोटोरोला (Motorola) स्मार्टफोन को गूगल पिक्सल मॉडल का एक खास फीचर दिया जा सकता है।

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Nokia और Motorola स्मार्टफोन को मिल सकता है गूगल पिक्सल मॉडल का यह खास फीचर

Nokia और Motorola स्मार्टफोन को मिल सकता है गूगल पिक्सल मॉडल का यह खास फीचर

ख़ास बातें
  • कॉल स्क्रीन लेता है गूगल असिस्टेंट की मदद
  • Nokia और Motorola फोन को जल्द मिल सकता है कॉल स्क्रीन फीचर
  • जंक और स्पेम कॉल से दूर रखेगा कॉल स्क्रीन फीचर
ऐसा प्रतीत हो रहा है कि Google अपने गूगल फोन ऐप में दिए कॉल स्क्रीन फीचर के विस्तार की योजना बना रही है। यह फीचर नोकिया (Nokia) और मोटोरोला (Motorola) स्मार्टफोन में दिया जा सकता है। फिलहाल यह फीचर अभी लिमिटेड Google Pixel डिवाइस पर ही उपलब्ध है। आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि कॉल स्क्रीन फीचर (Call Screen Feature) गूगल असिस्टेंट की मदद से यूज़र को स्पैम और अन्य जंक कॉल से दूर रखने में मदद करता है। इस फीचर को पिछले साल अक्टूबर में पेश किया गया था।

रेडिट यूज़र जिसका स्क्रीन नेम hkyq है ने वेबसाइट पर लिखा कि गूगल फोन बीटा ऐप में फाइल को ब्राउज करते समय दो फ्लैग मिले। यह इस बात की ओर संकेत दे रहे हैं कि कॉल स्क्रीन फीचर को दूसरे फोन के लिए भी जारी किया जा सकता है। कोड इस बात का संकेत दे रहा है कि Google अपने इस फीचर को नोकिया (Nokia) और मोटोरोला (Motorola) फोन के लिए जारी कर सकती है।

नोकिया और मोटोरोला फोन के लिए कॉल स्क्रीन फीचर को जारी किया जा सकता है, इसके अलावा फिलहाल कोई अधिक जानकारी सामने नहीं आई है। अनुमान लगाया जा रहा है कि इन दोनों ब्रांड के एंड्रॉयड वन स्मार्टफोन को सबसे पहले यह फीचर मिल सकता है। इस फीचर को पिछले साल अक्टूबर में Pixel 3 स्मार्टफोन के साथ पेश किया गया था और दिसंबर में इसे रोल आउट किया गया था।

कॉल स्क्रीन के गूगल सपोर्ट पेज के अनुसार, यह फीचर अभी यूएस में केवल इंग्लिश स्पीकर्स के लिए है जिनके पास Pixel 2, 2 XL, पिक्सल 3 या पिक्सल 3 XL  फोन है। जब कॉल स्क्रीन ऐनेबल होगी यूज़र को कॉल आने पर स्क्रीन कॉल का ऑप्शन दिखाई देगा। अगर आप फीचर पर टैप करते हैं तो यह गूगल असिस्टेंट का इस्तेमाल कर कॉलर से बात करता है और ट्रांसक्रिप्शन प्रदान करता है। ट्रांसक्रिप्शन देखने के बाद यूज़र इस बात का निर्णय ले सकते हैं कि उन्हें कॉल उठाना है या फिर कट करना है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

गैजेट्स 360 स्टाफ मैं भी गैजेट्स 360 के लिए ही काम करता/करती हूं, लेकिन नाम नहीं ... और भी »
पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

 
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2019. All rights reserved.
गैजेट्स 360 स्टाफ को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी