• होम
  • ऐप्स
  • ख़बरें
  • Reliance Jio के वीडियो कॉल असिस्टेंट से उठा पर्दा, जानें क्या है खास

Reliance Jio के वीडियो कॉल असिस्टेंट से उठा पर्दा, जानें क्या है खास

Reliance Jio: India Mobile Congress (IMC) 2019 के पहले ही दिन रिलायंस जियो ने अपने जियो वीडियो कॉल असिस्टेंट से पर्दा उठा दिया था। जानें क्या है इसकी खासियत।

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Reliance Jio के वीडियो कॉल असिस्टेंट से उठा पर्दा, जानें क्या है खास

Reliance Jio: रिलायंस जियो के वीडियो कॉल असिस्टेंट से उठा पर्दा, जानें क्या है खास

Jio Video Call Assistant: इंडियन मोबाइल कांग्रेस (IMC) के पहले ही दिन जियो ने अपने जियो वीडियो कॉल असिस्टेंट से पर्दा उठा दिया था। Jio का कहना है कि एआई आधारित बॉट को 4जी फोन पर एक्सेस किया जा सकता है, इसके लिए यूज़र को किसी अन्य ऐप्लिकेशन को इंस्टॉल नहीं करना होगा। Reliance Jio का दावा है कि बॉट कस्टर सपोर्ट से जुड़े मामले में नई क्रांति ला सकता है। रिलायंस जियो ने जियो बॉट मैकर टूल से भी पर्दा उठाया है, यह छोटी संस्थानों को खुद के बॉट्स क्रिएट करने में मदद करेगा।

रिलायंस जियो के अनुसार, जियो वीडियो कॉल असिस्टेंट सुनने के लिए एआई का इस्तेमाल करता है और उपयुक्त तरीके से ग्राहकों के सवालों का जवाब देता है। जियो ने बताया कि बॉट सटीक तरीके से यूज़र्स के सवालों का जवाब देता रहे इसलिए ऑटो-लर्निंग फीचर दिया गया है। छोटी कंपनियां बिना किसी कोडिंग और कम से कम प्रयास के भी खुद के एआई आधारित बॉट को Jio Bot Maker टूल की मदद से बना सकते हैं।

यह भी पढ़ें-  Reliance Jio के इन यूज़र्स के लिए अभी सारे कॉल मुफ्त

यह भी पढ़ें- MyJio ऐप में आया नया फीचर, रीचार्ज करने में होगी आसानी

आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि जियो वीडियो कॉल असिस्टेंट को Jio ने यूएस बेस्ड Radisys कंपनी के साथ मिलाकर डेवलप किया है। जियो का दावा है कि यह ग्राहकों के कॉल और जियो का दावा है कि इस बॉट की मदद से ग्राहकों को कभी ना खत्म होने वाली कॉल और आईवीआर होल्ड टाइम से छुटकारा मिल जाएगा। यह बॉट उन बिजनेस हाउस के लिए भी फायदेमंद साबित होगा जो बार-बार ग्राहकों के एक ही किस्म के सवाल से परेशान रहते हैं। यह बॉट कई भाषाओं को सपोर्ट करता है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

अभिनव लाल अभिनव लाल सही मायने में शब्दों के एडिटर हैं। अभिनव स्ट्रीट फाइटर ... और भी »
 
 

ADVERTISEMENT

 
#ट्रेंडिंग टेक न्यूज़
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2019. All rights reserved.
अभिनव लाल को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी