Jio Phone के हर यूजर को YouTube सपोर्ट मिलने में लगेगा वक्त

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Jio Phone के हर यूजर को YouTube सपोर्ट मिलने में लगेगा वक्त

ख़ास बातें

  • Jio Store पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध नहीं WhatsApp और YouTube
  • व्हाट्सऐप को बैच बनाकर किया जाएगा रोल आउट
  • 15 अगस्त को आना था जियो फोन में यूट्यूब ऐप
Jio Phone यूजर के लिए 15 अगस्त को WhatsApp और YouTube ऐप्लिकेशन लॉन्च होने थे। दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाले दो पॉपुलर ऐप व्हाट्सऐप और यूट्यूब को जियो फोन के लिए फिलहाल रोल आउट नहीं किया गया है। चौंका देने वाली बात उस वक्त सामने आई जब कंपनी ने कहा कि इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp बैच बनाकर रोल आउट किया जाएगा। एक बार में कुछ ही यूजर को व्हाट्सऐप ऐप मिलेगा। वहीं YouTube भी Jio Store पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध नहीं है। गैजेट 360 को पता चला है कि Jio Phone YouTube App को आने वाले कुछ दिनों में सभी यूजर के रोल आउट कर दिया जाएगा। जियो फोन के लिए सॉफ्टवेयर अपडेट आएगा। नए सॉफ्टवेयर को इंस्टॉल करने के बाद वीडियो स्ट्रीमिंग ऐप को 4जी फीचर फोन में इस्तेमाल किया जा सकेगा। बता दें कि आज पहली बार जियो फोन के अपग्रेड वर्जन Jio Phone 2 को फ्लैश सेल में बेचा गया।

5 जुलाई को रिलायंस इंडस्‍ट्रीज की 41वीं सालाना आम बैठक में Jio Phone में WhatsApp और YouTube ऐप दिखाए गए थे। कंपनी ने वादा किया था कि 72वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर व्हाट्सऐप और यूट्यूब ऐप को जियो फोन के लिए रोल आउट किया जाएगा लेकिन ऐसा हुआ नहीं।  यह चेक करने के लिए आपके जियो फोन को YouTube ऐप मिला या नहीं। इसके लिए सबसे पहले आपको फोन के सेटिंग में जाना होगा। डिवाइस मेन्यू में जाकर सॉफ्टवेयर अपडेट पर क्लिक करें। जब कंपनी की और से नया सॉफ्टवेयर आएगा तो आपको यहां शो होगा। हैंडसेट अपडेट होने के बाद Facebook, Google Maps, Hotstar की तरह WhatsApp और YouTube को भी Jio Store से डाउनलोड किया जा सकेगा।

व्हाट्सऐप और यूट्यूब ऐप को यूजर वॉयस कमांड से भी खोल पाएंगे। जहां एक और YouTube आपकी आवाज समझने के बाद वीडियो को प्ले करेगा। तो वहीं दूसरी तरफ  WhatsApp में मैसेज टाइप करने के लिए T9 कीपैड का इस्तेमाल करना होगा। जियो फोन पर व्हाट्सऐप एक्सपीरियंस एंड्रॉयड और iOS डिवाइस पर मिलने वाले अनुभव जैसा ही होगा। एंड्रॉयड और आईओएस प्लेटफॉर्म पर YouTube ऐप में वीडियो को ऑफलाइन देखने का विकल्प मिलता है। यह फीचर Jio Phone पर नहीं मिलेगा। केवल इतना ही नहीं, जियो फोन में मिलने वाले WhatsApp ऐप से यूजर वॉयस और वीडियो कॉल भी नहीं कर पाएंगे।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

 
 

ADVERTISEMENT