Jio Phone के लिए आया गूगल मैप्स ऐप

  पढ़ें
Jio Phone के लिए आया गूगल मैप्स ऐप

ख़ास बातें

  • सॉफ्टवेयर अपडेट के बाद Google Maps जियो फोन पर उपलब्ध
  • गूगल मैप्स ऐप को बेहद ही साफ-सुथरा रखा गया है
  • Google Maps जियो फोन 2 के साथ भी काम करेगा
बीते साल लॉन्च किए गए जियो फोन के अपग्रेड Jio Phone 2 को हाल ही में रिलायंस जियो की सालाना आम बैठक में लॉन्च किया गया था। Jio Phone की तरह यह काईओएस पर चलता है। इस साल ही जून महीने में Google ने काईओएस में करीब 151 करोड़ रुपये निवेश किया था। मकसद साफ है, गूगल के ऐप्स फीचर फोन में भी लाए जा सके। अभी तक इस ऑपरेटिंग सिस्टम पर गूगल असिस्टेंट, व्हाट्सऐप और यूट्यूब के काम करने की जानकारी दी जा चुकी है। अब KaiOS से लैस Jio Phone पर गूगल मैप्स भी काम करेगा। इसके साथ Google Maps को जियो फोन 2 में उपलब्ध कराए जाने की उम्मीद है, जो अगले महीने मार्केट में उपलब्ध होगा।

नए सॉफ्टवेयर अपडेट के बाद Google Maps को जियो फोन पर उपलब्ध कराया गया है। आप चाहें तो Jio Phone सॉफ्टवेयर अपडेट (2018.628.2) को Settings > Device > Software update में जाकर जांच सकते हैं। यहीं से अपडेट को इंस्टॉल किया जा सकेगा। सॉफ्टवेयर अपडेट के लिए आपके फोन में कम से कम 30 फीसदी बैटरी होनी चाहिए। लेटेस्ट सॉफ्टवेयर अपडेट करने के बाद यूज़र को जियो स्टोर ऐप में जाना होगा। यहीं होम पेज पर नज़र आ रहे Google Maps ऐप को इंस्टॉल करना होगा। हम अपने जियो फोन पर गूगल मैप्स ऐप को इस्तेमाल करने में सफल रहे।

2.4 इंच डिस्प्ले वाले जियो फोन के लिए गूगल मैप्स ऐप को बेहद ही साफ-सुथरा रखा गया है। एंड्रॉयड या आईओएस की तुलना में काईओस के लिए गूगल के इस ऐप की साइज़ बेहद कम है। आपको सर्च, शो मैप, योर लोकेशन, ड्राइव, टू-व्हीलर, ट्रेन या बस, वॉक, मैप लेयर्स और अबाउट जैसे विकल्प मिलेंगे। इस ऐप की मदद से नेविगेट करना भी आसान है। आपको सुझाव में दिए जा रहे लोकेशन में से एक को चुनना है। यूज़र चाहें तो दुनिया का मैप भी एक्सेस कर सकते हैं। लेकिन इतनी छोटी स्क्रीन पर हम आपको ऐसा नहीं करने का सुझाव देंगे। आपको अलग-अलग इलाकों के ट्रैफिक के बारे में भी जानकारी मिल सकती है।

इस साल फरवरी महीने में काईओएस के लिए फेसबुक ऐप को रोलआउट किया गया था। इसके बाद YouTube और WhatsApp ऐप के सपोर्ट के बारे में जियो फोन 2 के लॉन्च इवेंट में जानकारी दी गई।

डिस्प्ले

2.40 इंच

फ्रंट कैमरा

0.3-मेगापिक्सल

रिज़ॉल्यूशन

240x320 पिक्सल

रैम

512एमबी

ओएस

KAI OS

स्टोरेज

4 जीबी

रियर कैमरा

2-मेगापिक्सल

बैटरी क्षमता

2000 एमएएच
  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी

डिस्प्ले

2.40 इंच

प्रोसेसर

1.2 गीगाहर्ट्ज़ डुअल-कोर

फ्रंट कैमरा

0.3-मेगापिक्सल

रिज़ॉल्यूशन

240x320 पिक्सल

रैम

512एमबी

ओएस

KAI OS

स्टोरेज

4 जीबी

रियर कैमरा

2-मेगापिक्सल

बैटरी क्षमता

2000 एमएएच
आपकी राय
Samsung Galaxy On6

संबंधित ख़बरें

 
Latest Smartphones
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।