Jio के ज़ारी किया टीज़र, आने वाला है जियो जूस

  पढ़ें
Jio के ज़ारी किया टीज़र, आने वाला है जियो जूस

ख़ास बातें

  • ज़ारी किए गए टीज़र में ‘Beta’ शब्द का इस्तेमाल हुआ है
  • जियो जूस के बैटरी सेवर ऐप होने की है संभावना
  • जियो प्राइम सब्सक्रिप्शन को लेकर जल्द हो सकता है ऐलान
रिलायंस जियो ने अपने एक नए प्रोडक्ट का टीज़र ज़ारी किया है। ट्वीट करके जानकारी दी गई है कि इसे Jio Juice के नाम से जाना जाएगा। जियो जूस के लिए ज़ारी किए गए टीज़र में ‘Beta’ शब्द का इस्तेमाल हुआ है, जो इशारा करता है कि यह बैटरी सेवर ऐप होगा। बीटा ऐप होने की स्थिति में यूज़र को इसे इस्तेमाल करने के लिए रजिस्टर करना होगा। टेस्टिंग पूरी होने के बाद ही इसे सभी यूज़र के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। Jio ने फिलहाल टीज़र जारी करने के अलावा अभी इस ऐप के बारे में कोई और जानकारी नहीं दी है। सिर्फ यही बताया गया है कि यह जल्द आएगा।

गौर करने वाली बात है कि जियो प्राइम सब्सक्रिप्शन भी खत्म होने के कगार पर है। फिलहाल, यह साफ नहीं है कि प्राइम मेंबरशिप का आगे क्या होगा। प्राइम सब्सक्रिप्शन को पिछले साल फरवरी माह में लॉन्च किया गया था, इस दौरान ही कंपनी ने अपनी फ्री सेवाओं को खत्म करके यूज़र से शुल्क लेना शुरू किया था। प्राइम सब्सक्रिप्शन की आखिरी तारीख 31 मार्च 2018 है। सब्सक्रिप्शन लेने वाले यूज़र को बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के ज़्यादा डेटा और जियो ऐप्स का एक्सेस मिलता है। शुरुआत में यूज़र के पास इस सेवा को चुनने की सुविधा थी। लेकिन इसे बाद में अनिवार्य कर दिया गया।

कयास लगाए जा रहे हैं कि मुकेश अंबानी की नेतृत्व वाली यह कंपनी Jio Prime के संबंध में आज या कल कोई अहम ऐलान करेगी। फिलहाल, हम आपको यही सुझाव देंगे कि अगर आप कोई नया जियो कनेक्शन लेने की ख्वाहिश रखते हैं या फिर किसी पुराने जियो सिम को पहली बार रीचार्ज कराना है, तो 31 मार्च तक का इंतज़ार कर लें। क्योंकि 99 रुपये वाला जियो प्राइम सब्सक्रिप्शन 31 मार्च तक ही वैध रहेगा। उम्मीद यही है कि रिलायंस जियो पहले की तरह ग्राहकों के बजट का ख्याल रखेगी।

संभव है कि जियो प्राइम सब्सक्रिप्शन को पूरी तरह से खारिज ही कर दिया जाए। ऐसा भी हो सकता है कि Jio अपनी कंटेंट सेवाओं को जियो प्राइम सब्सक्रिप्शन से पूरी तरह से जोड़ दे।
आपकी राय
Samsung Galaxy On6

संबंधित ख़बरें

 
Latest Smartphones
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।