जियो टीवी ऐप पर लाइव क्रिकेट मैच देखना हुआ और मज़ेदार, आए कुछ नए फीचर

Share on Facebook Tweet Share Share Reddit आपकी राय
जियो टीवी ऐप पर लाइव क्रिकेट मैच देखना हुआ और मज़ेदार, आए कुछ नए फीचर

जियोटीवी ऐप

ख़ास बातें

  • जियो टीवी ऐप यूज़र के लाइव मैच देखने के अनुभव को बेहतर बनाने की कोशिश
  • मैच देखने के लिए कैमरा एंगल को कस्टमाइज़ करने का विकल्प होगा
  • हिंदी और अंग्रेजी के अलावा तमिल, तेलुगू व कन्नड़ में मैच कमेंट्री का मज़ा
रिलायंस जियो के प्रयोग अब सिर्फ प्रीपेड या पोस्टपेड रीचार्ज प्लान तक सीमित नहीं रहे। जियो ने हाल ही में श्रीलंका में चल रहे टी20 सीरीज़ की लाइव स्ट्रीमिंग के एक्सक्लूसिव अधिकार हासिल किए थे। भारत, श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे टी20 सीरीज़ के मैच का लाइव प्रसारण जियो टीवी ऐप पर होता है। इसके अलावा इन क्रिकेट मैच का हाइलाइट्स भी जियो टीवी ऐप पर उपलब्ध है। इस बीच जियो ने जानकारी दी है कि उसने जियो टीवी ऐप यूज़र के लाइव मैच देखने के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए कुछ नए प्रयोग किए हैं।

(पढ़ें: जियो टीवी देखने के लिए मिल रहा है मुफ्त डेटा)

दावा किया गया है कि अब JioTV यूज़र मैच देखते वक्त अपनी सुविधा अनुसार कुछ अहम बदलाव कर सकेंगे। इसके लिए यूज़र को लेटेस्ट जियोटीवी ऐप डाउनलोड करना होगा।
 
jio tv nidhas trophy

jio tv nidhas trophy
 

जियो टीवी ऐप पर मिलेंगे ये नए फीचर

1. अब यूज़र के पास मैच देखने के लिए कैमरा एंगल को कस्टमाइज़ करने का विकल्प होगा। यानी आप अपनी पसंद के कैमरा एंगल से किसी भी को लाइव एक्शन को देख पाएंगे।
2. इसके अलावा जियो टीवी यूज़र अब स्टंप माइक से आने वाली आवाज़ को सुन पाएंगे। इसके अलावा स्टेडियम के माहौल का भी मज़ा लिया जा सकेगा।
3. यूज़र के पास अलग क्षेत्रीय भाषाओं में कमेंट्री सुनने का विकल्प होगा। अब जियो टीवी ऐप पर हिंदी और अंग्रेजी के अलावा तमिल, तेलुगू व कन्नड़ में मैच कमेंट्री का मज़ा लिया जा सकेगा।
 
jio tv nidhas trophy

jio tv nidhas trophy


रिलायंस जियो ने बताया है कि यूज़र अब जहीर खान, आशीष नेहरा और गौरव कपूर जैसे नामी क्रिकेट एक्सपर्ट से भी जुड़ सकेंगे। एक क्लिक में मैच का स्कोर उपलब्ध हो जाएगा। अगर मैच के दौरान कोई गेंद मिस हो गई हो, या फिर कोई छक्का देखने से चूक हो गए हों, तो इसे भी देखने का भी विकल्प होगा।

रिलायंस जियो के डायरेक्टर के आकाश अंबानी ने कहा, "इंटरेक्टिव हो जाने के बाद भारत में खेल देखने का मज़ा बदल जाएगा। जियो अपने उपभोक्ताओं को जियो ऐप्स के ज़रिए एक्सक्लूसिव कंटेंट मुहैया कराती रही है। अब हमने तकनीक की मदद से यूज़र के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए पुराने ढर्रे से बाहर निकलने की कोशिश की है। जियो आने वाले दिनों में एआर, वीआर और इमर्सिंव व्यूइंग के ज़रिए यूज़र के अनुभव को और बेहतर बनाने की कोशिश करेगी।"
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

गैजेट्स 360 स्टाफ मैं भी गैजेट्स 360 के लिए ही काम करता/करती हूं, लेकिन नाम नहीं ... और भी »
 
 

ADVERTISEMENT

 
गैजेट्स 360 स्टाफ को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी