IRCTC की वेबसाइट या ऐप से ही आप बुक कर सकेंगे Ola कैब

Share on Facebook Tweet Share Share Reddit आपकी राय
IRCTC की वेबसाइट या ऐप से ही आप बुक कर सकेंगे Ola कैब

ख़ास बातें

  • IRCTC ने कैब कंपनी ओला के साथ हाथ मिलाया
  • अब ट्रेन के साथ-साथ आप रेलवे स्टेशन तक कैब भी करें बुक
  • आईआरसीटीसी की वेबसाइट के साथ-साथ ऐप पर भी मिलेगी सुविधा
इंडियन रेलवे कैटरिंग ऐंड टूरिज़म कॉरपोरेशन (IRCTC) ने  कैब कंपनी Ola के साथ हाथ मिलाया है। अब ट्रेन के साथ-साथ आप रेलवे स्टेशन तक कैब भी बुक कर पाएंगे। IRCTC की वेबसाइट के साथ-साथ ऐप पर भी इसके लिए विकल्प जोड़ दिया गया है। यूज़र यहां ओला मिनी, ओला माइक्रो, प्राइम प्ले और एसयूवी को बुक कर पाएंगे। इसके अलावा ओला ऑटो और ओला शेयर की सुविधा ग्राहकों को हासिल रहेगी।

IRCTC ने सोमवार को ओला बुकिंग एपीआई को अलग प्लेटफॉर्म दिया है। इस साझेदारी के साथ ग्राहक Ola कैब की बुकिंग टूरिज़म पैकेज के तौर पर भी कर पाएंगे। साथ ही ओला के सेल्फ सर्विस कियॉस्क से बुकिंग भी संभव होगी। ये कियॉस्क प्रमुख रेलवे स्टेशन के बाहर स्थापित होंगे। ग्राहकों को 7 दिन पहले से कैब बुक करने की भी सुविधा मिलेगी। साथ ही रेलवे स्टेशन पर पहुंचने के बाद भी यूज़र इन्हें आसानी से बुक कर सकेंगे।
 
irctc

आईआरसीटीसी

साझेदारी के दौरान IRCTC के प्रवक्ता ने कहा, ''आईआरसीटीसी-ओला की साझेदारी यात्रियों को स्टेशन से घर व घर से स्टेशन तक समय पर पहुंचाने में मददगार साबित होगी। हमें भरोसा है यह प्लेटफॉर्म, डिजिटल इंडिया की पहल को और मज़बूती देगा।'' 

IRCTC से Ola कैब व ऑटो बुक करने के लिए सबसे पहले IRCTC पर लॉग इन करें। डिटेल भरें। इसके बाद सर्विस सेक्शन पर जाकर 'बुक ए कैब' विकल्प चुनें। यहां आप यात्रा का सुविधाजनक विकल्प चुन सकते हैं।ओला के 'हेड ऑफ एलायेंस' सौरभ मिश्रा ने बताया, ''हमें आईआरसीटीसी के साथ साझेदारी करते हुए गर्व है। लाखों-करोड़ों लोगों को लाने-ले जाने के इस भरोसे को यह कदम और मज़बूती देगा।''
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

 
 

ADVERTISEMENT