Instagram स्टोरी में अब कर पाएंगे शॉपिंग भी

Share on Facebook Tweet Share Share Reddit आपकी राय
Instagram स्टोरी में अब कर पाएंगे शॉपिंग भी

Instagram स्टोरी

30 करोड़ दैनिक एक्टिव यूज़र पाने के बाद इंस्टाग्राम स्टोरीज़ में अब एक नया फीचर आ गया है। अब इंस्टाग्राम स्टोरीज़ के ज़रिए उत्पादों की बिक्री की जाएगी। यह नई जानकारी इंस्टाग्राम के उस अनुभव के बाद आई है, जिसमें फोटो शेयरिंग के अलावा सिर्फ ऐड देखे जा सकते थे। फेसबुक के अधिकार वाला Instagram अब शॉपिंग बैग आइकन के साथ स्टीकर दिखाएगा, जिसे यूज़र स्टोरी में देख पाएंगे।

बता दें कि इंस्टाग्राम में इस फीचर की चर्चा लंबे समय से थी। इंस्टाग्राम स्टोरीज़ को स्नैपचैट देखकर अगस्त 2016 में लिया गया था। लॉन्च के सालभर बाद ही इंस्टाग्राम बिजनेस पर फोकस करने लगा था।

चुनिंदा अंतरराष्ट्रीय ब्रांड जैसे - Adidas, Aritzia, and Louis Vuitton को शुरुआत में यह फीचर मिलेगा, जिसके बाद यह रेग्युलर फीचर के तौर पर दस्तक देगा। शॉपिंग बैग आइकन के साथ स्टीकर होगा, जो यूज़र को ज्यादा डिटेल जैसी सुविधाएं शो करने में मदद करेगा। Instagram ने एक ब्लॉग पोस्ट के ज़रिए बताया, ''आज हम इंस्टाग्राम स्टोरेज़ फीड से इतर शॉपिंग का विस्तार कर रहे हैं।''

मेट्रिक्स लैब द्वारा कराए गए हालिया सर्वे में इंस्टाग्राम के यूज़र स्टोरीज़ में ब्रांड को लेकर भी रुचि लेते हैं। वे यहां प्रोडक्ट के बारे में और ज्यादा जानकारी जुटाना शुरू कर देते हैं। ऐसा उन्हीं प्रोडक्ट के साथ होता है, जो संबंधित यूज़र को सुविधाजनक और काम के लगते हैं। नए डिवेलपमेंट के पीछे यही कारण प्रमुख है। हालांकि, कंपनी का दावा है कि इस स्टोरी मॉडल को पहले ब्रांड इस्तेमाल में लाएंगे और प्लेटफॉर्म पर उत्पादों को शोकेस करेंगे।

पिछले महीने इंस्टाग्राम ने यूज़र को दूसरी पोस्ट को अपनी स्टोरीज़ में साझा करने का विकल्प दिया था। एक एपीके पोस्ट में म्यूज़िक स्टीकर एड करने का विकल्प भी देखा गया था, जिससे यूज़र का स्टोरी एक्सपीरियंस बेहतर हो सके।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT