WhatsApp Status को चुटकियों में ऐसे करें डाउनलोड

Facebook के इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp का स्टेटस फीचर बड़ा ही कमाल का है। इस फीचर को यूजर्स द्वारा काफी पसंद किया गया है। पसंदीदा WhatsApp Status को डाउनलोड करने का तरीका क्या है, आइए आपको बताते हैं।

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
WhatsApp Status को चुटकियों में ऐसे करें डाउनलोड
ख़ास बातें
  • Facebook और Instagram ऐप पर भी मौजूद है स्टेटस फीचर
  • थर्ड पार्टी ऐप्स की मदद से भी डाउनलोड कर सकते हैं WhatsApp Status
  • एक साल बाद भी WhatsApp स्टेटस फीचर की धूम बरकरार
Facebook का इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp बेहद ही कमाल का ऐप है। व्हाट्सऐप के आने के बाद लोगों की जिंदगी काफी आसान हो गई है। WhatsApp यूजर्स की सहूलियत के लिए कंपनी नए-नए फीचर्स को रोल आउट करती रहती है। पिछले साल कंपनी ने WhatsApp Status फीचर को जारी किया था। व्हाट्सऐप स्टेटस फीचर को आए तकरीबन एक साल बीत चुका है, लेकिन अभी तक इस फीचर की धूम बरकरार है। इस फीचर को यूजर काफी पसंद करते हैं। बता दें कि स्टेटस 24 घंटे बाद अपने आप हट जाता है। स्टेटस में फोटो या वीडियो को आसानी से पोस्ट किया जा सकता है। केवल WhatsApp में ही नहीं, Facebook और Instagram ऐप में भी स्टेटस फीचर मौजूद है। Whatsapp पर हर दिन लाखों वीडियो स्टेटस पोस्ट किए जाते हैं। दोस्तों और करीबी लोगों द्वारा डाले गए स्टेटस को देखने के बाद आपको कभी ना कभी ऐसा जरूर लगा होगा कि काश मैं WhatsApp Status में नजर आ रहे फोटो या वीडियो को डाउनलोड कर पाता। आज हम आपको ऐसे ही कुछ जरूरी स्टेप्स के बारे में बताने जा रहे हैं। इस तरीके को इस्तेमाल करके आप पसंदीदा WhatsApp Status को चुटकियों में डाउनलोड कर पाएंगे।


छिपे हुए फोल्डर को ऐसे करें अनहाइड

पसंदीदा WhatsApp स्टेटस को डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको फोन में छिपे .statuses फोल्डर को अनहाइड करना होगा। आप शायद इस बात से वाकिफ नहीं होंगे कि आप जब भी किसी Whatsapp स्टेटस पर क्लिक करते हैं वह अपने आप फोन में छिपे इस फोल्डर में स्टोर हो जाता है। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर इस हिडन फोल्डर से वीडियो या पसंदीदा फोटो को कैसे निकालें। बता दें कि कॉपीराइट की समस्या से बचने के लिए स्टेटस गैलरी में सेव नहीं होता। .statuses फोल्डर को अनहाइड करने के लिए हैंडसट को रीबूट या आईओएस डिवाइस को जेलब्रेक करने की जरूरत नहीं है। File Manager के मेन्यू बार में जाएं, यहां आपको सेटिंग्स का विकल्प दिखाई देगा। Settings पर क्लिक करने के बाद आपको Unhide Files का ऑप्शन दिखाई देगा। इस ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद फाइल मैनेजर में मौजूद WhatsApp फोल्डर में जाएं। यहां आपको Media फोल्डर में जाना है। मीडिया फोल्डर में आपको .statuses नाम का हिडन फोल्डर दिखाई देने लगेगा। इसी फोल्डर में स्टेटस वाले फोटो एवं वीडियो स्टोर मिलेंगे।
 

कई ऐप्स भी हैं मौजद

पसंदीदा व्हाट्सऐप स्टेटस को डाउनलोड करने के लिए कई ऐप्स भी मौजूद हैं। बता दें कि इन ऐप्स को WhatsApp द्वारा लॉन्च नहीं किया गया है, ये थर्ड पार्टी ऐप्स हैं। Google Play Store से इन थर्ड पार्टी ऐप्स को आसानी से डाउनलोड किया जा सकता है। ये थर्ड पार्टी ऐप्स यूजर डेटा को लेकर कितने सुरक्षित हैं, हम इस बात की पुष्टि नहीं करते हैं। इसलिए हम आपको ऊपर बताए गए स्टेप को फॉलो करने की ही सलाह देंगे।

 
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

 
 

ADVERTISEMENT

 
#ताज़ा ख़बरें
  1. Vivo का दिवाली ऑफर, 101 रुपये में घर ले जाएं नया वीवो स्मार्टफोन
  2. Nokia 110 (2019) फीचर फोन भारत में लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स
  3. Amazon Sale: इन स्मार्टफोन को डिस्काउंट के साथ खरीदने का आज आखिरी मौका
  4. Nubia Red Magic 3S गेमिंग स्मार्टफोन भारत में लॉन्च, जानें दाम
  5. Moto G8 के लॉन्च की तारीख लीक, तीन रियर कैमरे की मिली झलक
  6. Mi Air Purifier 2C भारत में लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स
  7. Flipkart Big Diwali Sale 2019 का आगाज 21 अक्टूबर से, Redmi Note 7 Pro, Realme 5 समेत इन स्मार्टफोन पर ऑफर्स
  8. Moto G8 Plus हो सकता है 24 अक्टूबर को लॉन्च, तस्वीरें और स्पेसिफिकेशन लीक
  9. Vivo Z1x का 8 जीबी रैम वेरिएंट लॉन्च हुआ भारत में, जानें दाम
  10. MIUI 11 के साथ मिलेंगे ये नए फीचर्स, इन Xiaomi स्मार्टफोन को मिलने वाला है अपडेट
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2019. All rights reserved.