MyJio App में नहीं दिख रहा जियो प्राइम सब्सक्रिप्शन बढ़ाने का विकल्प? ऐसे पाएं

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
MyJio App में नहीं दिख रहा जियो प्राइम सब्सक्रिप्शन बढ़ाने का विकल्प? ऐसे पाएं

ख़ास बातें

  • Jio Prime की सदस्यता सभी जियो यूज़र के लिए एक्सपायर
  • जिन्होंने एक बार इसकी सदस्यता ली है, उनके लिए यह अगले 1 साल तक मुफ्त
  • एक्सपायरी से बचने को नई सदस्यता के लिए करना पड़ेगा ऐप्लाई
Jio Prime की सदस्यता सभी जियो यूज़र के लिए एक्सपायर हो चुकी है। लेकिन कंपनी ने ऐलान किया है कि जिन्होंने एक बार इसकी सदस्यता ली है, उनके लिए यह अगले 1 साल तक मुफ्त रहेगी। इस एक्सपायरी से बचने के लिए आपको नई सदस्यता के लिए ऐप्लाई करना होगा। चूंकि, वर्तमान में Jio के साढ़े 17 करोड़ से ज्यादा यूज़र हैं, तो संभव है कि रिन्यू करवाने में थोड़ी दिक्कत आए। साथ ही माय जियो ऐप में आपको रिन्युअल का विकल्प ना दिखे। आइए, बात करें इसके समाधान की।

99 रुपये की सदस्यता लेने के बाद भी संभव है कि आपको जियो रिन्युअल का मैसेज ना दिखे। यह इसलिए भी संभव है कि आप एक्टिव जियो यूजर नहीं हैं। ऐसे में आपको अपनी एप को बंद करना होगा। इसके बाद तकरीबन 15 मिनट तक वीडियो जियो डाटा से चलाना होगा।

इस दौरान यह याद रहे कि जिस प्राइम नंबर पर आपको यह रिन्यू करवाना हो, इंटरनेट उसी से इस्तेमाल कर रहे हों। जब आप 15 मिनट या फिर इससे अधिक समय तक वीडियो चलाएंगे तो एक बार फिर से माय जियो एप को खोलें और उसी नंबर से लॉगइन करें। इसके बाद आपको जियो एप के टॉप पर जियो प्राइम मेंबरशिप रिन्यू करने का बैनर दिख जाएगा। अब यूजर इस बैनर पर क्लिक करके जियो प्राइम मेंबरशिप को अगले एक साल के लिए मुफ्त में बढ़ा सकते हैं।
 

गैर-जियो प्राइम मेंबर क्या करें?

अगर आपने अभी तक जियो प्राइम मेंबरशिप नहीं ली है। तो यह सदस्यता 99 रुपये में मिलेगी। एक तरह से देखा जाए तो नए जियो प्राइम मेंबर को भी कोई नुकसान नहीं होने वाला। बता दें कि जियो प्राइम सब्सक्रिप्शन के तहत, पहले की तरह यूज़र को सस्ते दाम में रीचार्ज पैक और जियो ऐप्स का मुफ्त सब्सक्रिप्शन मिलता रहेगा। कंपनी का कहना है कि वह आने वाले समय में यूज़र को और सुविधाएं मुहैया कराएगी।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT