• होम
  • ऐप्स
  • फ़ीचर
  • Whatsapp पर किससे करते हैं सबसे ज्यादा बातें, यह तरीका खोलेगा पोल

Whatsapp पर किससे करते हैं सबसे ज्यादा बातें, यह तरीका खोलेगा पोल

क्या आपने कभी यह सोचा कि WhatsApp पर भी एक ऐसा भी तरीका मौजूद है जिससे इस बात का पता लगाया जा सकता है कि आप व्हाट्सऐप पर सबसे अधिक किससे बात करते हैं।

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Whatsapp पर किससे करते हैं सबसे ज्यादा बातें, यह तरीका खोलेगा पोल

Whatsapp पर किससे करते हैं सबसे ज्यादा बातें, बताएगा यह तरीका

ख़ास बातें
  • WhatsApp पर किससे करते हैं सबसे ज्यादा बात अब लगेगा पता
  • कौन है वो शख्स जिससे होती है आपकी सबसे ज्यादा बात, जानें
  • WhatsApp ने हाल ही में अपग्रेड किया मल्टी-शेयर फीचर
Facebook का इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp का इस्तेमाल ज्यादातर सभी लोग करते हैं। लेकिन जो बात आज हम अपने लेख द्वारा आप लोगों को बताने जा रहे हैं, वह शायद हर कोई नहीं जानता होगा। क्या आपने कभी यह सोचा कि WhatsApp पर भी एक ऐसा भी तरीका मौजूद है जिससे इस बात का पता लगाया जा सकता है कि आप व्हाट्सऐप पर सबसे अधिक किससे बात करते हैं। WhatsApp हम सभी की जिंदगी का एक अहम हिस्सा बन गया है तो आइए जानते हैं कि वो तरीका जो इस बात को उजागर करता है कि 'आखिर कौन है वो शख्स' जिससे आप सबसे ज्यादा बात करते हैं।  

यह तरीका हर छोटी से छोटी बात को दर्शाता है। आपने किस कॉन्टैक्ट को कितने टेक्स्ट मैसेज, कितनी तस्वीरें एवं वीडियो आदि चीजों को शेयर किया है। नीचे बताए गए स्टेप्स को फॉलो करेंगे तो आपको उन कॉन्टैक्ट्स के नाम दिखाई देंगे जो डेटा यूसेज के आधार पर रैंक कर रहे होंगे। यहां आप इस बात को आसानी से देख पाएंगे कि आखिर वो कौन सा शख्स है जिससे आप सबसे अधिक मीडिया फाइल शेयर करते या फिर मैसेज करते हैं।
 

एक तरीका जो बताएगा किससे कर रहे हैं सबसे ज्यादा बात

1) सबसे पहले  WhatsApp को ओपन करें।
2) व्हाट्सऐप खोलने के बाद ऊपर दाहिनी तरफ दिख रहे तीन डॉट पर क्लिक करें।
3) तीन डॉट पर क्लिक करने के बाद सेटिंग्स में जाएं।
4) सेटिंग्स में आपको Data and Storage Usage विकल्प पर क्लिक करना है।
5) डेटा एंड स्टोरेज यूसेज पर क्लिक करने के बाद Storage Usage पर क्लिक करें।

बता दें कि हाल ही में WhatsApp ने एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म पर अपने मल्टी-शेयर फीचर को अपग्रेड कर दिया है। फीचर के अपग्रेड होने के बाद अब यदि आप थर्ड पार्टी ऐप्स से किसी टेक्स्ट को दो या उससे अधिक यूजर के साथ शेयर करते हैं तो WhatsApp अब आपको सबसे पहले उसका प्रीव्यू शो करेगा। फिलहाल यह फीचर अभी व्हाट्सऐप के एंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.18.366 पर उपलब्ध है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

 
 

ADVERTISEMENT

 
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2019. All rights reserved.