गुम हुआ मोबाइल खोजना हुआ और आसान, Google Find My Device में जुड़ा यह काम का फीचर

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
गुम हुआ मोबाइल खोजना हुआ और आसान, Google Find My Device में जुड़ा यह काम का फीचर

ख़ास बातें

  • Find My Device ऐप में जुड़ा इंडोर मैप्स फीचर
  • खुए हुए मोबाइल को खोजने में मदद करेगा Google Find My Device
  • Google Maps की मदद से भी खोज सकते हैं स्मार्टफोन
Google Find My Device ऐप में एक नए फीचर को जोड़ा गया है। गूगल फाइंड माय डिवाइस खुए हुए एंड्रॉयड स्मार्टफोन को खोजने में मदद करती है। फोन खो जाए तो डेटा, फोटो और अन्य जरूरी सामान की चिंता सताने लगती है। यूजर्स की सहूलियत के लिए हाल ही में Google Find My Device में इंडोर मैप्स फीचर को शामिल किया गया है। फाइंड माय डिवाइस की मदद से फोन को लॉक किया जा सकता है।

इंडोर मैप्स फीचर की मदद से अब आप एयरपोर्ट, मॉल और अन्य विशाल बिल्डिंग में इस बात का पता लगा पाएंगे कि आपने अपना फोन कहां छोड़ दिया है। The Verge रिपोर्ट में कहा गया है कि अभी Google ने इस बात को स्पष्ट रूप से नहीं बताया कि यह नया फीचर कौन सी इमारतों का इंडोर व्यू दिखाएगा। गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद ऐप विवरण के मुताबिक, इंडोर मैप्स यूजर को एयरपोर्ट, शॉपिंग सेंटर और बड़ी इमारतों में हैंडसेट ढूंढने में मददगार साबित होगा।  

फाइंड माय डिवाइस ऐप यूजर को मैप पर स्मार्टफोन की वर्तमान या अंतिम लोकेशन, साइलेंट या लॉक होने पर भी फुल वॉल्यूम पर साउंड प्ले करने के साथ लॉक स्क्रीन पर कस्टम मैसेज एवं कॉन्टैक्ट नंबर देखने की सुविधा देता है। याद करा दें कि Google Find My Device ऐप को पिछले साल मई में लॉन्च किया गया था। इसके लिए आप Google Maps की मदद से भी अपने खोए हुए स्मार्टफोन को खोज सकते हैं। लोकेशन को ट्रैक करने के लिए आपको कुछ जरूरी बातों को फॉलो करना होगा। इन जरूरी बातों को जानने के लिए हमारी खबर पढ़ें।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

गैजेट्स 360 स्टाफ मैं भी गैजेट्स 360 के लिए ही काम करता/करती हूं, लेकिन नाम नहीं ... और भी »
पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

 
गैजेट्स 360 स्टाफ को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी