व्हाट्सऐप और पेटीएम को चुनौती देने के लिए गूगल तेज़ ऐप में आया चैट फीचर

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
व्हाट्सऐप और पेटीएम को चुनौती देने के लिए गूगल तेज़ ऐप में आया चैट फीचर

ख़ास बातें

  • चैट फीचर को धीरे-धीरे रोलआउट किया जा रहा है
  • गूगल के एक प्रवक्ता ने तेज़ ऐप में चैट फीचर जोड़ने की पुष्टि की
  • गूगल तेज़ ऐप में अलग से एक चैट बटन आ गया है
पेटीएम और व्हाट्सऐप को चुनौती देने के मकसद से गूगल तेज़ ऐप में नया चैट फीचर जोड़ा गया है। चैट फीचर को धीरे-धीरे रोलआउट किया जा रहा है। इसकी मदद से यूज़र दूसरे शख्स से चैट तो कर ही पाएंगे, साथ ही पैसे भेज या मांग सकेंगे। मुख्य तौर पर कंपनी की कोशिश यूज़र को गूगल तेज़ के ज़रिए पेमेंट से संबंधित बात करने की सुविधा देने की है। गूगल तेज़ में ताज़ा बदलाव व्हाट्सऐप द्वारा भारत में पेमेंट फीचर की टेस्टिंग शुरू करने के बाद आया है।

गूगल के एक प्रवक्ता ने तेज़ ऐप में चैट फीचर जोड़ने की पुष्टि की है। गैजेट्स 360 को ईमेल के ज़रिए दिए बयान में गूगल ने कहा, "हमने तेज़ में एक फीचर जोड़ा है जिसकी मदद से यूज़र अपने कॉन्टेक्ट को मैसेज भेज सकेंगे और उन्हें भी मैसेज मिलेगा।" यह फीचर अभी हर गूगल तेज़ यूज़र के लिए नहीं उपलब्ध है। इस फीचर को धीरे-धीरे रोल आउट किया जा रहा है। इस फीचर को तभी इस्तेमाल में लाया जा सकता है जब दोनों ही लोग मोबाइल डिवाइस पर लेटेस्ट तेज़ ऐप इस्तेमाल कर रहे हैं। हम इस फीचर को इस्तेमाल नहीं कर पाए।  

गूगल तेज़ ऐप में अलग से एक चैट बटन आ गया है। यह 'Pay' और 'Request' बटन के बगल में होगा। इसकी मदद से यूज़र अपने कॉन्टेक्ट से बात कर सकेंगे। आप चाहें तो किसी भी कॉन्टेक्ट को ब्लॉक कर सकते हैं या किसी चैट थ्रेड को डिसेबल कर पाएंगे।

बीते साल नवंबर महीने में पेटीएम ने इनबॉक्स नाम के चैट प्लेटफॉर्म को मोबाइल वॉलेट का हिस्सा बनाया था। इसकी मदद से आप फोटो, वीडियो और लोकेशन साझा कर सकते हैं। इस मोबाइल वॉलेट का चैटिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सऐप के पेमेंट फीचर के जवाब में था।

अब यह देखना रोचक होगा कि गूगल तेज़ यूज़र नए चैट फीचर को लेकर कैसी प्रतिक्रियाएं देते हैं। इस ऐप के 1 करोड़ 20 लाख से ज्यादा यूज़र हैं। बीते साल सितंबर में पेश किए जाने के बाद से इस प्लेटफॉर्म पर 140 मिलियन से ज़्यादा ट्रांजेक्शन हुए हैं।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

गैजेट्स 360 स्टाफ मैं भी गैजेट्स 360 के लिए ही काम करता/करती हूं, लेकिन नाम नहीं ... और भी »
 
 

ADVERTISEMENT

 
गैजेट्स 360 स्टाफ को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी