Google Photos की मदद से बनाएं अपनी 'लव स्टोरी'

Share on Facebook Tweet Share Share Reddit आपकी राय
Google Photos की मदद से बनाएं अपनी 'लव स्टोरी'

Google Photos

ख़ास बातें

  • Google Photos ने नया लव स्टोरी मूवीज़ फीचर जारी किया है
  • नया बदलाव गूगल असिस्टेंट के ज़रिए संभव होगा
  • बैकग्राउंड और रोमांटिक शॉट्स जोड़कर लव स्टोरी मूवी हो सकेगी तैयार
Google Photos ने अब यूज़र के लिए नया लव स्टोरी मूवीज़ फीचर जारी किया है, जो नई-पुरानी यादों को संजोएगा। नया बदलाव गूगल असिस्टेंट के ज़रिए आया है, जिससे फोटोज़ ऐप में लव स्टोरी थीम को तैयार किया जा सकेगा। इसमें बैकग्राउंड और रोमांटिक शॉट को जोड़कर लव स्टोरी मूवी तैयार करना संभव होगा। बता दें कि लेटेस्ट थीम, पहले से मौज़ूद 9 थीम में शामिल हो गई है। इसमें वैलेंटाइंसडे मूवी थीम भी है, जिसे गूगल ने फरवरी में जारी किया था। गूगल फोटोज़ के पास पहले से म्याऊ मूवी और डॉगी मूवी है, जो पालतू जानवरों को ध्यान में रखकर तैयार की गई है।

लव स्टोरी फिल्म को क्रिएट करने के लिए असिस्टेंट टैब में जाना होगा, जो गूगल फोटोज़ के नीचे की तरफ दिया गया है। यहां 'मूवी' में जाकर 'क्रिएट न्यू' पर टैप करना होगा। इसके बाद लव स्टोरी कार्ड एक्शन में आ जाएंगे। थीम को बड़ी संख्या में आपकी व आपके पार्टनर की तस्वीरें चाहिए होंगी। साथ ही यूज़र को फेस ग्रुपिंग फीचर भी मिलेगा, जिसमें असिस्टेंट आप दोनों के चेहरों की पहचान भी करेगा।

 
google

एक बार गूगल फोटोज़ को ज़रूरत की तस्वीरें मिल जाती हैं, वैसे ही आप उन्हें  वीडियो एडिटिंग के लिए ले जा सकते हैं। साथ ही आप नई तस्वीरों, वीडियो को टाइम लाइन पर लाकर बैकग्राउंड थीम म्यूज़िक को बदल सकते हैं। इसमें एकूस्टिक गिटार म्यूज़िक सबसे पहले आया था, जो वैलेंटाइंस डेट की थीम में सेट रहता है।

गूगल फोटोज़ एक क्रॉस प्लेटफॉर्म ऐप की तरह मौज़ूद है। लव स्टोरी मूवीज़ को एंड्रॉयड और आईओएस डिवाइस से सीधे क्रिएट किया जाएगा। नई थीम सबसे पहले 9टू5गूगल ने देखी है। बता दें कि इस महीने की शुरुआत में गूगल फोटोज़ को पीडब्ल्यूए का फीचर मिला था, जो एंड्रॉयड व डेस्कटॉप के लिए था। गूगल ने पिछले महीने मार्क सिलेक्ट फोटोज़ एज़ फेवरिट का भी विकल्प दिया था। फोटोज़ ऐप में फोटो को लाइक करने की भी सुविधा मिलने जा रही है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English বাংলা
 
 

ADVERTISEMENT